राशिफल

Rashifal 18 April: महादेव की कृपा से आज इन 7 राशियों का लक देगा साथ, वरदान के समान है आज का दिन

हम आपको सोमवार 18 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। दफ्तर में कर्मचारियों की कमी के कारण आपको अतिरिक्त काम करना पड़ सकता है। आज आपको बिजनेस और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। जिसके कारण आप अपनी जिंदगी बदलने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। आप घरेलू चिंताओं और काम के बीच में संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। अधीनस्थ कर्मचारी, भाई या बहन का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यावसायिक मामलों में सावधानी बरतें। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। छात्र आज मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। व्यवसाय में नए प्रस्ताव लाभदायक रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका आत्मविश्वास आपको विजेता के रूप में सामने ला सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। माता पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। जीवनसाथी को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। अगर आप विद्यार्थी है तो पढ़ाई के प्रति आप जरा सी भी लापरवाही न करें। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी मेहनत रंग लायेगी। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। आर्थिक तनाव बढ़ेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। नए संबंध बनेंगे। आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। परिजनों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने धन के मामले में काफी सावधानी बरतने की जरुरत है। धार्मिक कार्यक्रमों में उपस्थिति देंगे। घर के बुजुर्गों से नए अनुभव मिलेंगे। क्रोध से बचें, कहीं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न न हो जाए। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा। स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। जल्दबाजी से बचें। परिवार में किसी के बीमार होने से धन का व्यय भी रहेगा लेकिन शांति भी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई नया कार्य आप शुरू कर सकते हैं। आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकतें हैं जो उन्हें अधिक स्थापित करने में मदद करेंगी। व्यापार करने वालों के लिए स समय नए लोगों से आप का मिलना जुलना होगा। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आय में बढ़ोतरी होगी। महत्त्वपूर्ण कार्य को लेकर किसी से कर्ज लेने की नौबत भी आ सकती है। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। आने वाले समय में आपकी जीवनसाथी और आपके बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आर्थिक तौर पर समय शुभ रहेगा। बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है। आस-पडोसी की गलतियों को आज नजरअंदाज करें अन्यथा छोटी बात पर बड़ा विवाद खड़ा कर देगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज बहुत समय देना होगा तभी ऑफिस वर्क पूरा हो पाएगा। सेहत अच्छी रहेगी। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। प्रशासन से जुड़े लोग पदोन्नती पा सकते हैं। बच्चों की जरुरतों को पूरा करने में धन खर्च होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नए क्षेत्रों में किस्मत आजमाने का मौका तलाशेंगे। आज के दिन लंबित कार्य आसानी से पूरे होंगे। दूसरों को दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है. पुराने निवेश भी लाभ दिलाएंगे। स्वयं को विभिन्न कामों में न उलझाएं, प्राथमिकताओं को सबसे पहले पूरा करें और योजना के अनुसार काम करने का प्रयास करें। हर किसी का ध्यान केवल आप पर होगा। होटल, रेस्टोरेंट के व्यापारी कानूनी नियमों का पालन करें, अन्यथा बड़े जुर्माने भरने होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। मन आज धार्मिक कार्यों में अधिक लगा रहेगा। धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करने की सोचेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, आज उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। ऑफिस के कार्यों में व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको भाग्य का सहयोग मिलने की प्रबल संभावना है। ऑफिशियल काम-काज के लिए ठोस प्लानिंग करनी होगी, जिससे कम मेहनत में अधिक परिणाम प्राप्त कर सकें। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। किसी बड़े काम के लिए पैसा जमा करने के मकसद से बजट में कटौती किए जाने की संभावना है। घरेलू विवाद होने पर कोर्ट कचहरी से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने गुस्से और बोल-चाल पर संयम रखें नहीं तो हानि हो सकती है। इस राशि के छात्रों को आज कम मेहनत में अच्छे परिणाम हासिल होंगे। किसी नए कोर्स में एडमीशन लेने के आज का दिन शुभ है। बिजनेस और नौकरी में तारीफ, पैसा और उन्नति मिल सकती है। स्टूडेंट्स को आसानी से सफलता मिल सकती है। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक संपर्क में सुधार लाएगी।

आपने Rashifal 18 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button