दिलचस्प

अपने भूखे डॉगी को बेंच से बांधकर छोड़ गया बच्चा, चिट्ठी में जो लिखा उसको जानकर हो जाएंगे भावुक

कहते हैं जानवर हमारे सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। खासकर ऐसे जानवर जो पालतू होते हैं वो आपका बहुत ख्याल रखते हैं। कुत्ता उन्हीं जानवरों में से एक है जो घर में होता है तो परिवार के सदस्य की तरह हो जाता है। खासकर बच्चों को तो कुत्तों से बहुत लगाव होता है। वो अपने घर के कुत्तों को सबसे प्यारा दोस्त मानते हैं।

अगर किसी बच्चे को अपने सबसे प्यारे दोस्त को खुद से अलग करना पड़े तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही हुआ एक बच्चे के साथ जो खुद ही अपने डॉगी को पार्क में छोड़कर चला गया। उसने डॉगी को बेंच से बांधा और एक चिट्ठी भी छोड़ दी। आखिर क्या था उस चिट्ठी में जिसको पढ़कर आप भी भावुक हो जाएंगे।

पार्क में टहलने वालों की पड़ी नजर

ये घटना मेक्सिको सिटी की है। यहां मौजूद एक पार्क में लोग रोजाना ही तरह टहलने आए हुए थे। अपने बच्चों और दोस्तों के साथ यहां के लोग पार्क में सैर का आनंद ले रहे थे। इसी दौरान एक महिला की नजर एक बेंच पर पड़ी। उस बेंच में कोई नहीं था बस एक कुत्ता वहां पर मौजूद था और उसके बगल में एक खत रखा हुआ था।

आश्रय मैस्कॉटस कोयोकैन के मार्सेला गोल्डबर्ग ने पहले तो ज्यादा ध्यान नहीं दिया। फिर सैर करते हुए जब काफी देर हो गई और वो कुत्ता इसी तरह गुमसुम अकेले वहां बैठा हुआ दिया। इसके बाद कुछ जिज्ञासा हुई तो उन्होंने कुत्ते के पास जाने का फैसला किया। साथ ही वहां रखी चिट्ठी भी देखने का मन बनाया।

गोल्डन रिट्रीवर नस्ल का कुत्ता

महिला ने जब उसके पास जाने का फैसला किया तो वो काफी साहसिक निर्णय था। अक्सर अंजान लोगों को कुत्ते पसंद नहीं करते हैं और उनपर हमला कर सकते हैं। फिर भी महिला जब कुत्ते के पास पहुंची तो वो किसी का पालतू कुत्ता नजर आया। वो एक अच्छी नस्ल का कुत्ता था जिसको गोल्डन रिट्रीवर कहते हैं।

महिला पास गई तो वो कुत्ता काफी सहमा हुआ और डरा सा नजर आया। उसको देखकर ऐसा लगा जैसे उसने काफी देर से खाना नहीं खाया है और वो प्यासा भी नजर आ रहा था। उसके गले में पट्टा बंधा था और उसकी रस्सी को बेंच से बांधा गया था। इसके बाद महिला ने चिट्ठी पढ़ी तब जाकर उसको सारी हकीकत समझ में आई।

बच्चे ने लिखी थी भावुक करने वाली चिट्ठी

बच्चे ने चिट्ठी में लिखा था कि वो उसका प्यारा डॉगी बोस्टन है। उसके घर वाले बोस्टन के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं। उसको खाना भी नहीं देते हैं और उसको पीटते हैं। वो ये सब नहीं देख सकता है। इसी वजह से वो बोस्टन को यहां छोड़ आया है। बच्चे ने कहा कि वो उम्मीद करता है कि उसके डॉगी को कोई अच्छा मालिक मिले।

खत पढ़कर महिला की आंखें भी भीग गईं। उसने फौरन ही कुत्ते को बेंच से आजाद किया। जैसे ही उसको बेंच से खोला गया, वो थोड़ा फुर्तीला दिखने लगा। वैसे ये वाक्या 2 साल पहले का है लेकिन अब तक उसे नया मालिक नहीं मिल सका है। इसकी वजह कोरोना है। इस बीमारी के आने के बाद लोग कुत्तों को पालने से कतरा रहे हैं।

Back to top button