राशिफल

Rashifal 17 April: सूर्यदेव की कृपा से इन 6 राशियो की बढ़ेगी जमीन जायदाद, बड़ा लाभ अर्जित करेंगे

हम आपको रविवार 17 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 April 2022

shree ram and surya dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले अपनी प्राथमिकताओं का खास ख्याल रखें। याद रखें सफलता आपके पास चल कर नहीं आती बल्कि आपको उसके पास जाना पड़ता है। ध्यान रहें समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता। जो मिला उसमे संतुष्ठ रहें। व्यापार करने वालों के लिए दिन व्यस्तता भरा रहेगा। युवा वर्ग सफलता के अति उत्साह में आने से बचें। अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं। उनके साथ का खूब मजा लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार में चल रहे विवाद के कारण आज अपनों से कुछ कड़वा सुनने को मिल सकता है। मन की बातों को अपने मन में ही रखें। उन्हें जाहिर करने के लिए समय सही नहीं है। भावनात्मक उतार-चढ़ाव पर कंट्रोल करना होगा। लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। लोगों पर आपका अच्छा प्रभाव जमेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। जीवन साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। आज के दिन चुनौतियों से जूझने के लिए सिर्फ परिश्रम और समर्पण का सहारा लेना होगा। अपने अनुभवों को दूसरों के साथ बांटे इससे आपको काम करने के नए तरीके प्राप्त होंगे। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से लाभ होगा। लोन और बड़े कर्ज के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है मगर इसे चुकाने के लिए कार्ययोजना जरूर बना लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। रोग या शत्रु तनाव का कारण होगा, जबकि संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ बेहतर साबित होगा। पारिवारिक जीवन की बात करे तो छोटे-छोटे घरेलू मामलों को ज्यादा तूल देने से बचें अन्यथा आज आपके घर में झगड़े झंझट होने की आशंका है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। परिश्रम से अधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही हैं। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। संयम से काम लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों, स्नेहीजनों के साथ आनंदप्रमोद पूर्वक प्रवास-पर्यटन का अवसर प्राप्त होगा। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, अन्यथा हानि हो सकती है। जल्द मुनाफा कमाने के लिए आप गलत फैसले लेने से बचें खास तौर पर निवेश से जुड़े मामलों में आपको अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। किसी खास इंसान को आप अपने मन की बात बहुत अच्छे से बता सकते हैं। संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है। आय में निश्चितता रहेगी। भाई बहनों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। बड़े भाई की ओर से आर्थिक लाभ संभव है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सारे कामों का बोझ रहने की संभावना हैं, जिससे आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। व्यर्थ की परेशानी भी मिल सकती है। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी और परिवार दोनों में से किस का साथ दें, इस स्थिति को लेकर अस्मंजस में रहेंगे। अपने इष्ट पर पूर्ण विश्वास रखे परिणाम अनुकूल होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार को लेकर सावधान रहें। जोखिम वाले कार्यों से बचने का प्रयास करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। सांसारिक गतिविधियों में व्यस्त रहने के कारण स्वयं की अनदेखी करनी पड़ सकती है लेकिन इसके बदले धन लाभ होने से संतोष रहेगा। आप अपनी कड़ी मेहनत के द्वारा अपने व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल रहेंगे। नए विचारों और तरीकों से काम कर सकते हैं। पति-पत्नी में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ने जा रही है। करियर से जुड़ा कोई मामला आपको कई दिनों से परेशान कर रहा था आज उसका समाधान आपको मिल जाएगा। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। धन आगमन की संभावना रहेगी। आज कोई करीबी मित्र आपसे आर्थिक मदद कर सकता है। सेहत आज अच्छी बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नया व्यवसाय शुरू करने में आ रही अड़चने आज समाप्त होगी। नई वस्तुओ की खरीददारी अथवा नए कार्य में निवेश आज ना करें। कार्यक्षेत्र पर किसी से ना उलझें, पद एवं प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। दोपहर के बाद स्थिति बेहतर होने लगेगी। आपका अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नज़र रखना उचित होगा। यात्रा हो सकती है जो आपके लिए मनोरंजक होगी और साथ ही आपको आनंद भी प्रदान करेगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में प्रगति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अचानक अपने व्यापार में बहुत पैसा कमा सकते हैं। कोई बड़ा उद्देश्य सिद्ध हो सकता है। आर्थिक ग्राफ में तेजी से बढ़ोतरी होगी। कार्यस्थल पर प्रोफेशनल तरीके से काम करना होगा। जल्द पदोन्नति की संभावना है। पार्टनर के साथ अनबन की आशंका है। इसका व्यापार पर गहरा असर पड़ेगा। विवाद टालने का प्रयत्न करें। छात्रों को शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी तथा बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा।

आपने Rashifal 17 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button