दिलचस्प

ट्रक वाले ने ऐसा क्या किया जो खुशी से झूम उठे आनंद महिंद्रा, हो गए ड्राइवर के फैन

भारत की सड़कों पर रोज हजारों-लाखों ट्रक चलती है। खासकर जब हम हाइवे से गुजरते हैं तो हमे हर कुछ सेकंड पर एक ट्रक दिख जाती है। ये ट्रक लबालब सामान से लदी होती है। इन्हें चलाने वाले ड्राइवर भी मस्त आदमी होते हैं। इनकी एक अलग लाइफ होती है, जिसे ये खूब इन्जॉय करते हैं। ढाबे पर खाना और सड़कों पर हवा से बातें करना, इनकी जिंदगी होती है।

भारतीय ट्रक के बारे में खास बात ये होती है कि ये कभी भी बोरिंग नहीं होते हैं। ये रंग बिरंगे होते हैं। इस पर कई सारी चीजें लिखी होती है। खासकर ट्रक के पीछे लोग बहुत ही अच्छी-अच्छी चीजें लिखवाते हैं। इनमें से कुछ चीजें हमें सोचने पर मजबूर कर देती है तो कुछ को देखकर हम लोटपोट हो जाते हैं।

ट्रक पर लिखी थी ऐसी बात, खुश हो गए अनांद महिंद्रा

भारत में हाइवे पर जीतने भी हादसे होते हैं, उनमें ट्रक से जुड़े मामले सबसे अधिक होते हैं। अब यह जरूरी नहीं कि हर बार गलती ट्रक ड्राइवर की ही हो। कई बार कार वाले भी खूब तेजी से गाड़ी भगाते हैं। इस स्थिति में कुछ ट्रक वाले अपनी गाड़ी के पीछे उन्हें वार्न करने के लिए बड़ी मजेदार चीजें लिखवाते हैं। इन दिनों ऐसा ही एक ट्रकवाला बड़ा वायरल हो रहा है।

दरअसल भारत के अरबपति बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है। ये तस्वीर एक ट्रक की है जिसके पीछे लिखा हुआ है “Test your airbag here” मतलब “यहां अपना एयरबैग टेस्ट करें” इसका अर्थ ये है कि यदि आप अपने कार में लगे एयरबैग को टेस्ट करना चाहते हैं तो ही अपनी गाड़ी लापरवाह से चलाकर यहां ठोके।

ट्रकवाले की तारीफ में कहे ये शब्द

गौरतलब है कि गाड़ियों में लगे एयरबैग तभी खुलते हैं जब उसकी किसी से भीषण टक्कर होती है। हालांकि कोई भी नहीं चाहेगा कि उनके साथ ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न हो जब उनकी गाड़ी की टक्कर हो और एयरबैग खुले। इसलिए ट्रक वाले का लिखने का सार भी यही था कि आप अपनी गाड़ी सावधानी से चलाएं वरना गाड़ी टकरा जाएगी और एयरबैग का टेस्ट हो जाएगा।

आनंद महिंद्रा को ट्रक पर लिखी हुई ये लाइन बड़ी पसंद आई। उन्होंने इस तस्वीर को साझा करते हुए ट्रक ड्राइवर की तारीफ की। कैप्शन में ‘शानदार’ लिखा। आनंद महिंद्रा की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। फैंस को भी ट्रक पर लिखा ये टेक्स्ट अच्छा लग रहा है। साथ ही फैंस कमेन्ट में कुछ और फनी ट्रक टेक्स्ट भी शेयर कर रहे हैं।

Back to top button