बॉलीवुड

रणबीर V/s आलिया: एक की संपत्ति ज़्यादा, एक की ब्रांड वैल्यू का नहीं कोई तोड़, जानें कुछ ख़ास बातें

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर एवं मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट एवं अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट ने शादी कर ली है. गुरुवार शाम को दोनों पंजाबी रीति रिवाजों से विवाह बंधन में बंध गए है. दोनों की शादी को लेकर चर्चाएं बीते कुछ दिनों से चल रही थी.

रणबीर और आलिया की शादी पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई थी. बॉलीवुड के ये दोनों मशहूर कलाकार अब हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए हैं. पांच साल तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने ब्याह रचा लिया है. दोनों साल 2017 से एक दूजे को डेट कर रहे थे. दोनों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फैंस से अपार प्यार मिल रहा है.

ranbir kapoor and alia bhatt

रणबीर और आलिया की शादी के बीच दोनों से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी सामने आई. इसी बीच दोनों की कमाई और ब्रांड वैल्यू को लेकर भी चर्चा हो रही है. ऐसे में आइए आज आपको हम रणबीर और आलिया की कुल संपत्ति, एवं कपल की ब्रांड वैल्यू के बारे में बताते हैं.

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि ब्रांड वैल्यू के मामले में आलिया अपने पति रणबीर से काफी आगे हैं. जहां रणबीर की ब्रांड वैल्यू महज 2.6 करोड़ डॉलर है तो वहीं उनकी पत्नी आलिया की ब्रांड वैल्यू उनसे करीब ढाई गुना ज़्यादा 6.8 करोड़ डॉलर आंकी गई है.

ranbir alia marriage

रणबीर और आलिया की कुल संपत्ति…

बात अब दोनों कलाकारों की कुल संपत्ति के बारे में कर लेते हैं. तो आपको बता दें कि इस मामले में रणबीर आलिया से काफी आगे हैं. रणबीर अपनी पत्नी आलिया से ज़्यादा अमीर हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जहां आलिया भट्ट की कुल संपत्ति 74 करोड़ रूपये बताई जाती है तो वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रणबीर करोड़ों नहीं बल्कि अरबों की संपत्ति के मालिक हैं. उनकी कुल संपत्ति 322 करोड़ रूपये बताई जाती है.

आलिया भट्ट के फ़िल्मी करियर पर नज़र डालें तो उन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए 10 साल का समय हो गया है. अभिनेत्री की पहली फिल्म साल 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ आई थी. उनकी बेहतरीन फिल्मों में राजी, गंगूबाई काठियावाड़ी, आरआरआर, गली बॉय आदि शामिल है.

वहीं रणबीर के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ से हुई थी. रणबीर को बॉलीवुड में 15 साल का समय हो गया है. रणबीर की बेहतरीन फिल्मों में संजू, रॉकस्टार, ये जवानी है दीवानी, बर्फी, अजब प्रेम की गजब कहानी आदि शामिल है.

Back to top button