राशिफल

Rashifal 16 April: 31 साल बाद हनुमान जन्मोत्सव पर बन रहा है खास योग, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

आज श्री हनुमान जन्मोत्सव पर शनि मकर राशि में रहेगा, ऐसा योग 31 साल बाद बन रहा है। हम आपको शनिवार 16 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शुभ सूचनाएं मिल सकती हैं। मन में नए विचार आएंगे। राजनैतिक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत होने के संकेत है। ज्यादा तनाव लेने से बचें और पर्याप्त आराम करें। पैसों के मामले में दिन सामान्य रहेगा। अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको कड़ा परिश्रम करने की जरूरत है। लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक संसाधन या लोग आपसे दूर जा सकते हैं लेकिन उन्हें वापस लाने में संकोच न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। गुप्त शत्रु सक्रिय होकर कठिनाई पैदा करने का प्रयास करेंगे। ऐसे में युवा वर्ग विवादों में न फंसे। नियमित रूप से व्यायाम प्राणायाम और पौष्टिक आहार से लाभ होगा। घर का माहौल प्रसन्न चित्त रहेगा। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। किन्तु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। आज आप नासमझी भरे फैसले ले सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नया काम शुरू करने की योजना बनेगी। मध्याह्न के बाद कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा। आपका विनम्र स्वभाव आपके रिश्तों में और मजबूती लाएगा। माता-पिता आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे। विपरीत परिस्थिति में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अचानक कोई बड़ा फैसला लेने से बचें। सटीक तर्क से आप आज लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत कर सकते हैं। आप सहयोग और समझौता करने का पक्का इरादा करके ही घर से निकलें। उलझे हुए कुछ मामले आप अपनी बुद्धि से निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। दफ्तर में बॉस आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। ऑफिस या फील्ड में आपको किसी न किसी मामले में कोई समझौता करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जिएंगे, परिवार में उत्सव हो सकता है। रोजगार के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास आज फलीभूत होने से आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना बनेगी। शत्रु सक्रिय रहेंगे। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी से कहासुनी हो सकती है। परिवार की चिंता रहेगी। सार्वजनिक क्षेत्र से शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में अपार सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। परिवर्तन की दिशा में बढ़ेंगे। व्यवसाय में मंदी के दौर के बीच धैर्य से काम लें। आजीविका के लिए यात्रा होगी। वाहन सुख मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपना काम पूरा करने के लिए हर तरीका अपना सकते हैं। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। बेकार का बहस करने वालों के सामने चुप रहना बेहतर रहेगा और किसी नए अभियान के लिए आप कदम उठा सकते हैं। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। व्यवसाय में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। इस राशि के जो बेरोजगार हैं आज उन्हें कोई नई नौकरी भी मिल सकती है। संतान के विवाह के लिए चिंतित रहेगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कार्यों की भरमार रहने के कारण भ्रमित हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे। दोपहर तक कार्यों में व्यवधान आने से निराश रहेंगे लेकिन किसी परिचित के सहयोग से लाभ होने से खर्च निकल जाएंगे। अपने काम को नियमित रूप से करते हुए आगे बढऩा होगा। दूसरों पर काम न छोड़ें, खुद उसे पूरा करें। परिश्रम का उचित फल नहीं मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अपनी प्रतिभा के दम पर कामयाबी हासिल करने में सफल रहेंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। भाई-बहनों से आर्थिक रूप से लाभ होगा। गाय के चरण स्पर्श करें, आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपके कार्यों की समाज में प्रशंसा होगी। विरोधी परास्त होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है। जरूरतमंद लोगों का सहयोग बढ़-चढ़ करें, जिसमें आर्थिक मदद हो सकती है। आत्मसात करने से मन काफी सकारात्मक रहेगा। ऑफिस में सहकर्मी के न आने से उसका काम आपको सौंपा जा सकता है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारा आदि कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम की ऊर्जा लक्ष्य तक पहुंचाएगी। दूसरों के साथ खुशियाँ बाँटने से आपकी सेहत में सुधार होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति में व्यस्त रहेंगे। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में सचेत रहें। रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी। मनोरंजन या सौंदर्य प्रसाधन के फिक्स पर बहुत अधिक पैसा खर्च न करें। सामाजिक रुप से सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। किसी से मिलने की संभावना दिलचस्प है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। भागदौड़ रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। अपने काम के लिये आपको एक टाइम टेबल बनाकर चलना चाहिए, तभी आपका काम पूरा होगा। किसी भी चीज़ के लिये ज्यादा परेशान होने के बजाय धैर्य बनाये रखें। अध्ययन में रूचि कम रहेगी।

आपने Rashifal 16 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button