दिलचस्प

अंडे बचाने JCB से टकराई मां, फिर जो हुआ उसकी कल्पना भी नहीं की होगी – Video

मां को अपने बच्चे से बहुत लगाव होता है। वह अपने बच्चे की आंख में एक आंसू तक नहीं देख सकती है। उसकी खुशी और सलामती के लिए किसी भी हद तक चली जाती है। यदि कोई उसके बच्चे को चोट पहुंचाने की कोशिश करे तो वह दुनिया से भीड़ जाती है। फिर सामने कितना भी बड़ा दुश्मन क्यों न हो। मां इंसान की हो या जानवर-पक्षी की, सभी एक जैसी होती हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस चिड़िया को ही देख लीजिए। ये चिड़िया अपने अंडों को बचाने के लिए JCB से भीड़ गई।

अंडे बचाने JCB से भीड़ गई मां

JCB मशीन काफी बड़ी और ताकतवर होती है। यह एक झटके में बड़े से बड़ी बिल्डिंग भी तोड़ देती है। लेकिन उसे एक मां की जिद के आगे झुकना पड़ा। होता ये है कि एक चिड़िया किसी मैदान में अपने अंडे सेक रही होती है। तभी वहां पर JCB मशीन आ जाती है। वह इस चिड़िया के अंडे की तरफ बढ़ती है। फिर अचानक से अंडे के ऊपर JCB का पंजा मंडराने लगता है।

अपने बच्चों की जान खतरे में देख चिड़िया डरती नहीं है। न ही वहां से भागती है। बल्कि वह फौलाद बनकर JCB के सामने खड़ी रहती है। उस पर चीखती और चिल्लाती है। नतीजा ये होता है कि JCB वाले को मां की शक्ति के आगे झुकना पड़ता है। वह अपनी JCB पीछे ले लेता है। तब जाकर मां शांत होती और और फिर से अपने अंडों के पास चली जाती है।

लोगों ने कहा- मां तुझे सलाम

इस वीडियो को IAS Awanish Sharan ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “मां की इच्छा शक्ति।” इस वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। इस पर अलग-अलग रिएक्शन भी दे रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा “दुनिया में एक माँ ही है जो अपने बच्चों से जन्म से पहले से प्रेम करती है। माँ तुझे सलाम।” फिर दूसरे ने कहा “माँ से बढ़कर कोई नहीं. माँ की ममता को दिल से नमन।”

वहीं कुछ लोग इस बात से भी नाराज हुए कि इस वीडियो को बनाने के लिए जानबूझकर पक्षी को परेशान किया गया है। एक यूजर ने लिखा “क्यो जानबूझकर तंग किया गया इस पक्षी(माँ) को,ये तो एक बेजुबान पर क्रूरता है।” फिर दूसरे ने कहा “किसी मां की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वीडियो बना के लाइक्स पाने के लिए जीव को सताना बड़ा अधर्म है।” वहीं एक ने लिखा “JCB वाले ने ये अच्छा नहीं किया।”

देखें वीडियो


यहां देखें लोगों के रिएक्शन

Back to top button