बॉलीवुड

यह थी ऋषि कपूर की आख़िरी इच्छा, उनके निधन के 2 साल बाद बेटे रणबीर कपूर कर रहे है पूरी

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी के लिए मेहमानों, रिश्तेदारों, दोस्तों और परिवार के लोगों का जमावड़ा लग चुका है लेकिन हर किसी को एक शख्स की कमी खल रही है. उस शख्स का नाम है ऋषि कपूर. जी हां हिंदी सिनेमा के दिवंगत और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर दो साल पहले इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं.

ranbir kapoor and rishi kapoor

ऋषि कपूर ने अपनी बेटी रिद्धिमा का कन्यादान किया था लेकिन वे बेटे की शादी नहीं देख सके. रणबीर और आलिया भट्ट की शादी होने जा रही है. पूरा कपूर और भट्ट परिवार शामिल हो चुका है हालांकि ऋषि कपूर की कमी खल रही है. 13 अप्रैल को मेहंदी और हल्दी की रस्म निभाई गई जबकि 14 अप्रैल को रणबीर और आलिया की शादी होगी.

ranbir kapoor and alia bhatt

कुछ समय में रणबीर और आलिया एक दूजे के हो जाएंगे. मुंबई में आरके हाउस में कपल की शादी होने जा रही है. सोशल मीडिया पर शादी समारोह की तस्वीरें और वीडियो सुर्ख़ियों में बने हुए है. इसी बीच ऋषि कपूर से जुड़ी एक खबर सुर्ख़ियों में आ गई. दरअसल ऋषि कपूर की आख़िरी इच्छा पूरी नहीं हो पाई थी.

ranbir kapoor and alia bhatt and rishi kapoor

ऋषि कपूर चाहते थे कि उनकी आंखों के सामने उनके बेटे रणबीर कपूर की शादी हो जाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने सालों पहले अपनी यह इच्छा जाहिर की थी. दिवंगत अभिनेता चाहते थे कि रणबीर शादी कर लें. रणबीर की शादी तो हो रही है लेकिन ऋषि इस दुनिया में नहीं है.

ranbir kapoor and alia bhatt and rishi kapoor

अपने एक साक्षात्कार के समय रणबीर को लेकर ऋषि कपूर ने कहा था कि, ‘मैं अपने बेटे रणबीर कपूर को शादी करते हुए देखना चाहता हूं’. उन्होंने आगे यह भी कहा था कि, ‘वो चाहते हैं कि बेटा रणबीर कपूर अगर शादी करे तो उसे पूरी प्राइवेसी दी जाए’.

ऋषि कपूर ने आगे बताया था कि, ‘ये पूरी तरह से रणबीर की कॉल होगी. मैं राजी हूं, अगर शादी में केवल 45 लोग भी आए तो मैं अपने दोस्तों को बता दूंगा और वो उसे ब्लेसिंग्स दे देंगे और मैं उनसे माफी मांग लूंगा और कहूंगा कि सब को नहीं बुला सका क्योंकि रणबीर बेहद ही प्राइवेट इंसान है और मैं उसकी प्राइवेसी की इज्जत करता हूं’.

2020 में हो गया था ऋषि कपूर का निधन…

बता दें कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे ऋषि कपूर का दो साल पहले निधन हो गया था. ऋषि कपूर आख़िरी कुछ सालों में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. 11 माह तक अमेरिका में उनके कैंसर का इलाज चला था और वे वापस भरत लौट आये थे लेकिन बाद में उनका निधन हो गया.

ranbir kapoor and rishi kapoor

ऋषि कपूर कैंसर के आगे ज़िंदगी की जंग हार गए. साल 2020 में लॉक डाउन और कोरोना महामारी के बीच उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. 29 अप्रैल 2020 को 67 साल की उम्र में ऋषि कपूर ने मुंबई एक एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन को जल्द दो साल पूरे होने जा रहे हैं.

बता दें कि ऋषि कपूर की यह इच्छा साल 2020 में उनके जीते जी पूरी हो सकती थी. ऐसा इसलिए क्योंकि रणबीर और आलिया तब शादी करने वाले थे हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण दोनों की शादी टल गई थी. अब स्थिति ठीक ठाक होने पर दोनों ने शादी करने का फैसला किया है. दोनों एक लंबे समय से एक दूजे के साथ रिश्ते में है.

Back to top button