दिलचस्प

42 डिग्री में डिलीवरी कर रहा था Zomato Boy, जैसे ही पता लगा वो कौन है, होने लगी पैसों की बारिश

इन दिनों सूरज की थर्ड डिग्री जोरों पर चल रही है। अभी अप्रैल शुरू हुआ है लेकिन गरमी की तपिश जून जैसी हो चुकी है। पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। घर पर तो एसी कूलर में थोड़ा आराम मिल जाता है लेकिन बाहर तो वातावरण जल रहा है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ रहा है। राजस्थान में भी आलम ऐसा ही है।

रेगिस्तानी इलाका होने की वजह से वहां तो सूरज की तपिश और ज्यादा हो गई है। इसी गरमी में कुछ लोगों को बाहर निकलना पड़ता है क्योंकि उनको दो वक्त की रोटी कमानी है। इंटरनेट पर भी एक डिलीवरी बॉय धूप में ऑर्डर देने आया था। आइए जानें कि उसकी कौन सी सच्चाई पता लगते ही इंटरनेट पर यूजर्स पैसों की बारिश करने लगे।

42 डिग्री तापमान पर कर रहा था डिलीवरी

ये खबर राजस्थान के भीलवाड़ा की है। यहां भी प्रचंड गरमी पड़ रही है। लोग बाहर निकलने पर झुलस जा रहे हैं। फिर भी मजबूरी में कुछ लोगों को सूरज का सामना करना ही पड़ रहा है। भीलवाड़ा में भी एक डिलीवरी बॉय 42 डिग्री तापमान पर लोगों का ऑर्डर समय पर पहुंचा रहा था। वो जोमेटो कंपनी में काम करता है।

दरअसल 11 अप्रैल को आदित्य शर्मा नाम के युवक ने अपना खाना ऑर्डर किया था। उसका ऑर्डर भी टाइम पर पहुंच गया। जब वो अपना खाना लेने बाहर गया तो एक डिलीवरी बॉय साइकिल लेकर बाहर खड़ा था। उसकी साइकिल पर फूड आइटम रखे हुए थे। वो उनको साइकिल से ही लोगों के घरों में पहुंचा रहा था।

सामने आया डिलीवरी मैन का सच

आदित्य ने अपना ऑर्डर तो ले लिया लेकिन उसने डिलीवरी करने आये व्यक्ति के बारे में जानना चाहा। उसका सच पता लगकर वो भी हैरान हो गया। असल में वो एक इंग्लिश टीचर था लेकिन कोरोना की वजह से उसकी नौकरी चली गई थी। तब से वो परिवार चलाने के लिए डिलीवरी का काम करने लगा।

दुर्गा शंकर नाम के डिलीवरी बॉय ने बताया कि उनको कंपनी से 10 हजार रुपये मिलते हैं। वैसे इतने में परिवार का खर्च नहीं चल पाता है तो वो बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन भी पढ़ाते हैं। इसके लिए उन्होंने लैपटॉप खरीदा है। जो वेतन मिलना है उससे लैपटॉप की किस्त भी अदा करते हैं। जैसे तैसे उनका खर्च चल जाता है।

सच पता लगते ही होने लगी पैसों की बारिश

आदित्य को जैसे ही डिलीवरी मैन का सच पता लगा, उसका दिल पसीज गया। आदित्य ने उनकी मदद करने की सोची। इसके लिए उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने अपने साथ हुई पूरी घटना का जिक्र कर दिया। इसके साथ ही ये भी बता दिया कि वो 42 डिग्री तापमान में साइकिल से डिलीवरी करने आए थे।

सोशल मीडिया पर उसकी खबर वायरल हो गई। देखते ही देखते लोग लाइक्स और शेयर करने लगे। टीचर की कहानी सुनने के बाद इंटरनेट यूजर्स भी पसीज गए और मदद के लिए पैसों की बारिश शुरू कर दी। आदित्य ने 75 हजार रुपये जुटाने की सोची थी। हालांकि 3 घंटे में ही डेढ़ लाख रुपये की मदद आ गई। अब इन पैसों से दुर्गा के लिए बाइक खरीदी जाएगी।

Back to top button