समाचार

जानिए, इस पाकिस्तानी महिला से क्या है पीएम मोदी का संबंध? पिछले 36 सालों से छिपा था ये राज

नई दिल्ली ‘मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं उस व्यक्ति को राखी बांधूगी, जो हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री बनेगा…’ ये बात विख्यात चित्रकार मोहसिन शेख की पत्नी और स्वीमर सूफियान शेख की मां कमर मोहसिन शेख ने एक इंटरव्यू के दौरान कही थी। पाकिस्तान की रहने वाली कमर शेख पिछले 36 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हैं। इस साल भी उन्होंने पीएम की व्यस्तता के कारण राखी पोस्ट से भेजी है। Pakistani sister of narendra modi.

 इस पाकिस्तानी महिला से क्या है मोदी का संबंध

पाकिस्तानी मूल की महिला से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का क्या संबध हो सकता है। पाकिस्तान जैसे आंतक परस्त देश की इस महिला से आखिर देश के प्रधानमंत्री का कोई रिश्ता कैसे सकता है। दरअसल, ये रिश्ता भाई-बहन का है जो सालों पहले शुरु हुआ और आज तक चल रहा है। पाकिस्तानी मूल की कमर शेख मोदी को सालों से राखी बांधते आ रही हैं।

 

36 सालों से मोदी को राखी बांधती हैं यह पाकिस्तानी बहन

आपको बता दें कि कमर मोहसिन शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन हैं जो इस बार भी उनको राखी बांधेंगी। ये सिलसिला उस वक्त शुरु हुआ था जब मोदी RSS के कार्यकर्ता हुआ करते थे। हालिया इंटरव्यू में मोहसिन शेख ने कहा, ‘इस बार मुझे लग रहा था कि वो काफी व्यस्त होंगे, लेकिन दो दिन पहले ही उनका फोन आया था।’

इस पवित्र रिश्ते की शुरुआत ऐसे हुई

शेख का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ है लेकिन विख्यात चित्रकार मोहसिन शेख से शादी के बाद वह भारत आ गईं। पाकिस्तान स्थित मायके की उन्हें बहुत याद आती थी, क्योंकि यहां उनके ज्‍यादा रिश्‍तेदार नहीं थे। उस वक्त मोदी संघ के कार्यकर्ता थे और काम के सिलसिले में अक्सर दोनों कि मुलाकात हो जाती थी। ऐसे ही एक बार राखी के दिन दोनों मिले और उन्होंने मोदी को राखी बांधी। वहीं से ये भाई-बहन का रिश्ता बना, जो आज तक कायम है।

Back to top button