राशिफल

Rashifal 11 April: आज बन रहा है ग्रहों का अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों के जीवन में आएगी खुशहाली

हम आपको सोमवार 11 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आलस्य से बचें। धैर्य व साहस आपकी पहचान है, इसे बरकरार बनायें रखना अतिआवश्यक है। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, किसी विषय में आ रही समस्याएं दूर हो जायेगी। घर में पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है। अपनी प्रतिभाओं और कौशल को बाहर लाने के लिए आपको नए परिवेश की आवश्यकता है। घरेलू मुद्दों में शांति बनाने रखने पर भी ध्यान दें। घर वालों के साथ गुड टाईम स्पेंड करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से लाभ उठाएंगे लेकिन उस पर धन भी खर्च होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के छात्रों को अच्छे रिजल्ट्स पाने के लिये मेहनत करनी होगी। पाचनतंत्र बिगड़ने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टाल दें। आपको जल्द ही अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। पैसों के मामले में आपको किसी तरह की टेंशन लेने से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में थोड़ी मेहनत की जरूरत है। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आपकी रुचि बढेगी। न्यायालय मे कोई विवाद चल रहा है तो वहां से भी आपको शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरीपेशा वाले लोग अपने विवेक से अपनी प्रगति का मार्ग तैयार करेंगे। आपके आसपास चल रही राजनीति से आपको सावधान रहना होगा। हो सकता है आपके कुछ सहकर्मी आपके बॉस के सामने आप की छवि खराब करने का प्रयास करें अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। अपने भाइयों और मित्रों से अच्छे सम्बंध बनाने होंगे। आपको अपने काम पर पूरा फोकस करने की सलाह दी जाती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए कुछ बदलाव लाने का दिन है। अच्छे व्यवहार से नए दोस्त बनेंगे और नए प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो जाएगा। थोड़ी सी मेहनत से ही सम्मान मिलेगा और राजनैतिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी। छोटे भाई-बहनों को स्वास्थ्य सम्बंधित गड़बड़ी का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं। संतान की असफलता से मन दुखी रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने के लिए की गई मेहनत के उत्तम परिणाम मिलेंगे। प्रेमिका से कोई खास तोहफा मिलने की भी संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। किसी सकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति के साथ विचारों का आदान-प्रदान रहेगा। जिससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में कोई बाधा डालने की कोशिश करेगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ सम्मान से पेश आने का प्रयास करें। अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा। व्यापारियों पर अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। आपकी मेहनत सफल होती नजर आ रही है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काम को लेकर गलत धारणा आपकी तरक्की में बाधक बन सकती है। हमेशा मन में सकारात्मक विचार रखें। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। इसलिए उनसे बचकर रहना होगा। आज आपको पदोन्नति मिल सकती है या फिर वो नई नौकरी मिल सकती है, जिसका इंतजार आपको बहुत समय से था। किसी समारोह में ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपके लिए बहुत खास साबित होगा। आज आप थकान महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज निजी और व्यापारिक साझेदारी के मामले में किस्मत दिलचस्प भूमिका निभाएगी। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने की आपकी आदत के कारण आपके बीच तनाव बढ़ सकता है। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और बिना विचलित हुए आगे बढ़ते रहें। आपका झुकाव वित्तीय मामलों की तरफ अधिक रहेगा। अगर आप कोई बड़ा खर्च करने की सोच रहे हैं तो इससे आपको बचने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कारोबार को बढ़ाने के लिये आपको बहुत अच्छे सुझाव मिलेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होगें। आज परिस्थितियां आपके पक्ष में दिखाई देंगी। परिवार से कोई खुशखबरी मिल सकती है। लव पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनेगा। रहन-सहन से असहज रहेंगें। मित्रों का सहयोग रहेगा। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। रिश्ते की बात चल सकती है। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

फालतू का खर्च करने या निवेश करने से बचें। आपको प्यार के मामले में तेजी से सफलताएं हासिल होंगी। आज काम का बहुत ज़्यादा दबाव रहेगा। योजनाबद्ध तरीके से काम करने की उनकी आदत ही आज उनके काम आ सकती है। थोड़ा अतिरिक्त पैसा बनाने के लिए अपने अभिनव विचारों का उपयोग करें। आपको एक आकस्मिक उपहार मिल सकता है। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक मोर्चे पर यह समय जबरदस्त रहेगा। सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। अतीत में किए गए कठिन काम आज परिणाम देंगे। कुछ लंबे समय से लंबित पेमेंट भी आज मिल सकते हैं। मानसिक रूप से मजबूत रहने वाले हैं। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है। लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

आपने Rashifal 11 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button