बॉलीवुड

ख़ूबसूरती में करीना-कैटरीना से आगे थी आयशा टाकिया, सर्जरी ने बिगाड़ा चेहरा, बॉलीवुड से हुई गायब

हिंदी सिनेमा की कुछ एक एक फिल्मों में काम कर चुकी ख़ूबसूरत अदाकारा आयशा टाकिया आज (10 अप्रैल) अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई में हुआ था. आयशा ने बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में ही काम किया है.

ayesha

महज 15 साल की उम्र में आयशा ने मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम रख दिए थे. उनके करियर की चर्चित फिल्मों में वांटेड, शादी से पहले, दिल मांगे मोर जैसी फ़िल्में शामिल है. उन्हें बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी फिल्म ‘वांटेड’ से. साल 2009 में आई इस हिट फिल्म में आयशा ने अभिनेता सलमान खान के साथ काम किया था.

ayesha takia

आयशा जब 18 साल की थी तब उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ से अपने कदम रखे थे. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता वत्सल सेठ के साथ काम किया था. उन्हें ‘वांटेड’ के अलावा अन्य फिल्मों से कोई पहचान नसीब नहीं हुई. आयशा शादी के बाद फिल्मों से गायब हो गई थीं.

ayesha takia

साल 2009 में आयशा ने 23 साल की उम्र में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी कर ली थी. फरहान आजमी के लिए आयशा ने अपना धर्म भी बदल लिया था. शादी के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. बता दें कि बॉलीवुड के साथ ही आयशा दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

ayesha takia

शादी के बाद आयशा फिल्म पाठशाला और मोड़ में देखने को मिली थी लेकिन फिर धीरे-धीरे बड़े पर्दे से उन्होंने दूरी बना ली थी. जबकि उन्होंने छोटे पर्दे के रियलिटी शो ‘सुरक्षेत्र’ में होस्ट के रूप में काम किया है. आयशा फिल्म ‘डोर’ के लिए सिने बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं.

ayesha takia

आयशा को नहीं मिला काम…

अपने एक साक्षात्कार में आयशा ने बताया था कि वे फिल्मों में इंटीमेट और किसिंग सीन्स नहीं करना चाहती थीं. इस वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिलता था. फिल्म ‘डोर’ के बाद उन्हें न के बराबर काम मिला.

ayesha takia

सर्जरी के कारण बिगड़ा आयशा का चेहरा..

पहले की तुलना में अब आयशा का लुक भी बदल चुका है. बता दे की आयशा ने लिप्स, आइब्रो और फोरहेड की सर्जरी करवाई है हालांकि उनके होंठों के लिए यह सर्जरी बुरी साबित हुई.

ayesha takia

उनके होंठ पहले की तुलना में बड़े हो गए है और उनकी खूबसूरती ही बिगड़ गई है. कई बार आयशा प्लास्टिक सर्जरी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना भी कर चुकी है. तस्वीरों में फर्क आप साफ देख सकते हैं.

Back to top button