बॉलीवुड

महेश बाबू ने फिर जीता फैंस का दिल, एक साथ बचाई 30 जिंदगियां, इन बच्चों के इलाज का उठाया खर्च

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) अपनी अदाकारी और गुड लुक्स के साथ ही अपनी दरियादिली के लिए भी ख़ूब लोकप्रिय है. महेश बाबू पूरे देश में अपनी पहचान रखते हैं. उन्हें चाहने वाले देश के बाहर भी फैले हुए है. महेश बाबू अपनी अदाकारी के साथ ही अपने सादगी भरे अंदाज और दरियादिली के चलते भी फैंस के चहेते हैं.

mahesh babu

बता दें कि महेश बाबू एक भले इंसान भी है. वे लोगों की मदद करने में भी ज़रा भी पीछे नहीं हटते है. ऐसा ही एक बड़ा और ताजा उदाहरण फिर सामने आया है. हाल ही में महेश ने 30 से अधिक बच्चों की जान बचाने का बड़ा कारनामा किया है. बता दें कि 30 से अधिक बच्चों के इलाज के लिए महेश बाबू ने आर्थिक रूप से मदद की थी.

mahesh babu

हाल ही में जब ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ था तो उस मौके पर महेश ने अपने फाउंडेशन ‘महेश बाबू फाउंडेशन’ के तहत 30 बच्चों की बाईपास सर्जरी करवाई. इसका खर्च उन्होंने और उनके फाउंडेशन ने उठाया है. अक्सर महेश बाबू असहाय और गरीबों की मदद करते हैं और एक बार फिर से उन्होंने ऐसा ही किया है.

इस संबंध में जानकारी महेश बाबू की पत्नी और अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर ने दी है. नम्रता ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक पोस्ट करते हुए बताया था कि, ”विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) के अवसर पर, 30 बच्चों की हार्ट सर्जरी (underwent heart surgeries) हुई है. इस कार्य को माननीय गवर्नर श्री बिस्वा भूषण हरिचंदन गारू द्वारा आयोजित किया गया था”.

नम्रता ने अपनी पोस्ट में आगे बताया था कि, ”मेडिकल एक्सीलेंट और क्वालिटी हेल्थ केयर फेसेलिटी प्रोवाइड कराने के लिए @andhrahospitals टीम को धन्यवाद”. महेश बाबू की पत्नी नम्रता ने अपनी पोस्ट में तीन तस्वीर भी साझा की है. पोस्ट पर नम्रता की बहन और अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”बिल्कुल शानदार. आपको और महेश को ढेरों आशीर्वाद”.

अब तक 1000 से ज्यादा बच्चों की सर्जरी को स्पॉन्सर कर चुके हैं महेश बाबू…

महेश बाबू अब तक 1000 से ज्यादा बच्चों की सर्जरी को स्पॉन्सर कर चुके हैं. यह अपने आपमें एक बड़ी और ख़ास बात है. साल 2017 में तेलुगु फिल्मों के इस सुपरस्टार ने आंध्रा हॉस्पिटल्स और एनजीओ हीलिंग लिटिल हार्ट्स के साथ काम शुरू किया था.

mahesh babu

बॉलीवुड में काम करने से किया मना…

हाल ही मी महेश से बॉलीवुड में काम करने को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि, ”मुझे हिंदी फिल्मों में काम करने की जरुरत नहीं है. मैं तेलुगु फिल्म करुंगा और आज कल वही पूरे देश में देखी जा रही है. इसलिए मुझे खास तौर पर हिंदी फिल्मों में काम करने की कोई जरुरत नहीं है”.

Back to top button