समाचार

योगी का Twitter अकाउंट हैक: 29 मिनट तक हैकर ने ऐसे मचाया उत्पात, नाराज सरकार का आया ये बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हैकर ने खुली चुनौती दे डाली है। हैकर से शनिवार देर रात योगी का ट्विटर अकाउंट ही हैक कर लिया था। उनके अकाउंट के हैक हो जाने के बाद हड़कंप मच गया। सभी साइबर टीमें लग गईं और किसी तरह 29 मिनट बाद जाकर अकाउंट को वापस रिस्टोर किया गया।

हालांकि इन 29 मिनटों में हैकर ने खूब मनमानी की। अकाउंट पर जमकर उत्पात मचाया। खूब सारे ट्विट कर डाले और जो भी ट्विट मन में आया, उसको डिलीट भी कर दिया। 15 मिनट तक हैकर ने जो मन चाहा वो किया। इसके बाद साइबर टीम को जानकारी हुई तो उन्होंने अकाउंट को वापस अपने कब्जे में लिया।

योगी की जगह लगा दी कार्टून की फोटो

योगी सरकार को हैकर्स ने उस समय खुली चुनौती दे दी, जब मुख्यमंत्री के अकाउंट को ही हैक कर लिया गया। उस समय रात के करीब साढ़े 12 बजे होंगे, जब योगी के अकाउंट से अजीबो गरीब ट्वीट जाने लगे। उनकी तस्वीर को भी बदल दिया गया। सीएम की तस्वीर की जगह किसी कार्टून की तस्वीर लगा दी गई।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं। उनकी लोकप्रियता की गिनती देश के चंद मुख्यमंत्रियों में होती है। इसी वजह से उनको करीब 40 लाख लोग फॉलो भी करते हैं। इसी वजह से हैकर ने उनके अकाउंट को निशाना बनाया। हालांकि अजीब गतिविधियों के बाद अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

खूब मचाया उत्पाद, 500 ट्विट कर डाले

एक वरिष्ठ अफसर के मुताबिक 29 मिनट के लिए अकाउंट को हैक किया गया था। इसके बाद हैकर ने खूब उत्पात मचाया। उनके अकाउंट से 500 ट्विट कर डाले। कई ट्वीट तो प्रमोशन के भी थे। कई वेबसाइट्स ने उनके हैक अकाउंट के स्क्रीनशॉट वेबसाइट्स में भी डाले थे जिसके बाद हड़कंप मच गया।

इसके बाद जाकर योगी की सोशल मीडिया टीम एक्टिव हो गई। फौरन ही कम्प्यूटर से हैकिंग के बारे में जानकारी ली जाने लगी। फटाफट योगी के अकाउंट को रिस्टोर करने का प्रयास होने लगा। फिर 29 मिनट बाद जाकर योगी का अकाउंट हैकर के चंगुल से मुक्त हो पाया और अफसरों ने राहत की सांस ली।

सरकार ने जारी किया ये बयान

योगी के ट्विटर अकाउंट हैक मामले को लेकर सरकार काफी नाराज हो गई है। पूरे मामले पर सरकार ने चुप्पी तोड़ दी है। योगी सरकार ने इस मामले में गंभीरता दिखाई है। सरकार ने साइबर एक्सपर्ट को इस केस की जांच सौंप दी है। जांच लगातार जारी है और सरकार का कहना है कि जो भी आरोपी हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन होगा।

वहीं पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस महानिदेशक के ऑफिस की साइबर टीम भी मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ दोबारा यूपी के सीएम बने हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सरकार फिर से बहुमत में आई है।

Back to top button