राशिफल

Rashifal 8 April: आज इन 3 राशियों को होगा फायदा, माता रानी की कृपा से मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

हम आपको शुक्रवार 8 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नए कार्य में पत्नी और बच्चो का सहयोग और प्यार मिलेगा। पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। आज आपको किसी पुराने बिल का भुगतान करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आज आप उनके साथ पर्याप्त समय बिताएंगे। ऑफिस में आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने में आपकी अहम भूमिका रहेगी। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके दुश्मन परास्त होंगे। आने वाला समय आपके लिए बेहद खास रहेगा। व्यापारी वर्ग बड़े ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे इसलिए उनसे फोन पर ही संपर्क बनाएँ रखें। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आपमें से कुछ को अपनी कड़ी मेहनत के अच्छे फल मिलने वाले हैं। दादा-दादी के साथ अधिक समय व्यतीत करें व उनकी सेवा करने का एक भी पल जाया न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका विनम्र स्वभाव आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा। यदि आप लापरवाही करेंगे तो आने वाले दिनों में आप पर दबाव काफी बढ़ सकता है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आपकी छवि भी खराब होगी। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रेम जीवन में चली आ रही परेशानियां दूर होगी। संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता न करें बल्कि उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करें। आज आपको विवाद का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका व्यवहार सबको अपनी तरफ आकर्षित करेगा। किसी काम के लिये आप नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं आज आप हर तरह के वाद-विवाद से दूर रहेंगे, तो आपके लिये बेहतर होगा। नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। परिवार वालों के साथ प्रेम भाव बनाये रखने की कोशिश करेंगे, रिश्तों में मजबूती आयेगी। कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने कार्य को टालते हुए नजर आएंगे। अंत में जल्दबाजी में कोई गड़बड़ भी कर सकते हैं। कुछ मामलों में आप खुद को अकेला और थका हुआ भी महसूस कर सकते हैं। आज आपके अंदर साहस और पराक्रम भरपूर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके तरक्की होने की संभावना है। अपने कार्य को लेकर बॉस से प्रशंसा मिलेगी। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए समय निकाल लेंगे। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका कोई जरूरी काम समय पर पूरा हो जायेगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होंगे। ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। आपको लाभ के कई सारे मौके मिलेंगे। इस राशि के बच्चे आज कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। किसी बड़े परिवर्तन को लेकर गंभीर चर्चा हो सकती है। आज सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी। कारोबार के सिलेसिले से विदेश यात्रा का योग बन सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज बिना किसी की मदद के आप खुद की कोशिशों से ही सफल हो सकते हैं। धन से जुड़े मामलों में आज सफलता मिलेगी। जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे उसमें लाभ पाएंगे। जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है। शैक्षिक व प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता के योग रहेंगे। आपको सरकारी नौकरी की प्राप्त हो सकती है। उच्चाधिकारियों की अपेक्षा बढ़ेगी। जायदाद के मामलों में कोई दावा पेश कर चिंताएं दे सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ईमानदारी से बनाए गए रिश्ते लंबे समय तक आपका साथ निभाएंगे। नौकरी या कारोबार में कोई तनावपूर्ण अजीब स्थिति भी बन सकती है। व्यवसाय की गति पल-पल में बदलेगी, जिससे सुकून से बैठने का समय नहीं मिलेगा। पारिवारिक खर्चों में अकस्मात वृद्धि होने से बजट गड़बड़ा सकता है। मित्रों व रिश्तेदारों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। जोखिम न लें। पिछले दिनों के नुकसान की भरपाई आंशिक रूप से होगी। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि लाभदायक रहेंगे। शुभ समय का लाभ लें। उत्साह के साथ कारगर प्रयासों को जारी रखें। प्रणय सूत्रों के अवरोध धीरे-धीरे कम होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय कुछ मध्यम रहने की आशंका है। आपकी अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आसपास के लोगों से बहसबाजी में न उलझें। अपने कामकाज में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो सकते हैं। आज का दिन आर्थिक लाभ कराएगा फिर भी ध्यान रखें व्यवहार का रूखापन लाभ को हानि में बदल सकता है। अविवाहित प्रेमी जातकों को अपने साथी की भावनाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। थोड़े प्रयास से ही कार्य बनने लगेंगे। अस्पताल में खर्च अधिक हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक रूप से आज आप सजग रहेंगे। फुटकर व थोक व्यापार में एक विश्वसनीय व्यक्ति की छवि बनेगी। पारिवारिक जीवन में शैक्षिक व आर्थिक स्तर उच्च बनाने में अभी वक्त लगेगा। पार्टनर को लेकर मन में नेगेटिव बातें चलेगी। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। जीवन में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा।

आपने Rashifal 8 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>