बॉलीवुड

शाहरुख़-सलमान के बारे में ऐसा सोचते है KGF स्टार यश, बोले- वो दोनों मेरे…’

कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार यश इन दिनों अपनी आगामी फिल्म KGF चैप्टर 2 को लेकर खूब सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. इस फिल्म का फैंस को भी बेसब्री से इंतज़ार है. फिलहाल यश अपनी इस आगामी फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे हैं. फिल्म की टीम भी अभिनेता के साथ प्रमोशन में व्यस्त चल रही है.

yash

गौरतलब है कि यश को फिल्म KGF चैप्टर 1 से बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. साल 2018 में आई इस फिल्म ने 250 करोड़ रूपये से ज़्यादा की कमाई की थी और यश को सुपरस्टार बना दिया था. यश को अपने बेहतरीन अभिनय के लिए ख़ूब सराहा गया था. वहीं इसके बाद से ही उनकी तुलना बॉलीवुड के बड़े स्टार्स से भी हो रही है.

kannada actor yash birthday

36 साल के यश की तुलना कई मौकों पर बॉलीवुड के दो बड़े सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख़ खान से होती आ रही है. हालांकि अब यश ने इस मामले पर अपनी बात रखी है. हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकारों संग अपनी तुलना होने पर यश ने क्या कहा. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

yash

शाहरुख़ और सलमान से अपनी तुलना होने पर हाल ही में यश ने एक साक्षात्कार में बताया है कि, ”मैं सिनेमा किड हूं. मैं उनकी फिल्में देखकर बड़ा हुआ हूं. मैं आपको ये भी बता दूं कि यहां कुछ भी परमानेंट नहीं है. वे सुपरस्टार्स हैं और उनको डिसरिस्पेक्ट करना और कम्पेयर करना गलत है. वे दोनों मेरी इंस्पिरेशन हैं एक्टर बनने के लिए. ये दोनों इंडस्ट्री के पिलर्स हैं”.

 

8 जनवरी 1986 को कर्नाटक के हासन में जन्मे यश कभी एक मध्यमवगीय परिवार से संबंध रखते थे. मैसूर में उनका बचपन बीता है और वहीं पर उनकी पढ़ाई भी हुई है. उनके पिता बीएमटीसी बस ड्राइवर थे. बताया जाता है कि यश शुरू से ही अभिनेता बनना चाहते थे और अब देश-दुनिया में उनका नाम है.

अपने एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि, ”मुझे एक्स्ट्रा अटेंशन पसंद था जो एक्टर्स को मिलता है, सीटी बजाना और बाकी सब. मैं फैंसी ड्रेस कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट करता था और डांस करता था. इससे मुझे बहुत खुशी मिलती थी और ऐसे सब शुरू हुआ और आज मैं यहां आया”.

yash

बीते 15 सालों से यश फिल्मों में काम कर रहे हैं हालांकि KGF 1 उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इस फिल्म ने उन्हें देश दुनिया में लोकप्रिय कर दिया था. यह फिल्म तब 250 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली कन्नड़ फिल्म बनी थी. साल 2007 में उनकी पहली फिल्म जंभदा हुदुगी आई थी लेकिन इसमें उन्होंने अहम रोल अदा नहीं किया था. बल्कि वे सहायक भूमिका में देखने को मिले थे.

यश तब से लेकर अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. अब उनकी फिल्म ‘KGF चैप्टर 2’ बड़े पर्दे पर 14 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. एक बार फिर से दर्शकों को यश बड़े पर्दे पर दमदार रोल में देखने को मिलेंगे. बता दें कि हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया है जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है.

yash

माना जा रहा है कि KGF चैप्टर 2 KGF 1 से भी ज़्यादा लोकप्रिय और सफ़ल फिल्म होने वाली है. फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि यश इस फिल्म में रॉकी नाम का किरदार दोबारा अदा कर रहे हैं. उनके साथ अहम रोल में संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज भी नज़र आने वाले हैं.

yash

यश ने इस फिल्म के लिए करीब 25 से 27 करोड़ रूपये की भारी भरकम फीस वसूली है. वहीं संजय दत्त को फिल्म के लिए करीब 9 करोड़ रूपये जबकि रवीना टंडन को 1 से 2 करोड़ रूपये फीस मिल रही है. संजय ‘अधीरा’ जबकि रवीना रमिका सेन के रोल में नज़र आने वाली है.

Back to top button