बॉलीवुड

जब कमल हासन को पहचान नहीं पाई पुलिस, कर लिया था गिरफ़्तार, विदेश में एक्टर संग हुआ था बड़ा कांड

दिग्गज अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) की गिनती दक्षिण भारतीय सिनेमा में सुपरस्टार के रूप में होती है. दक्षिण भारतीय सिनेमा में कई हिट फ़िल्में देने वाले कमल ने हिंदी सिनेमा में भी काम किया है. बॉलीवुड में भी उनका करियर अच्छा ख़ासा रहा है. एक सफ़ल अभिनेता के रूप में कमल हासन देखे जाते हैं.

kamal haasan

कमल अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है और वे अब भी फ़िल्में कर रहे हैं. पूरे देश में उनकी फैन फॉलोइंग है. विदेशों में भी उन्हें लोग पहचानते हैं हालांकि एक बार कमल हासन को विदेश में पुलिस पहचान नहीं पाई थी और अभिनेता को गिरफ़्तार कर लिया गया था. आइए आख़िर मामला क्या है आपको विस्तार से बताते हैं.

कमल हासन से जुड़े कई किस्से बेहद चर्चित है. ऐसा ही एक मजेदार और चर्चित किस्स्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं. बात है साल 2013 की. जब उन्हें विदेश में पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था. कमल तब अमेरिका में अपनी फिल्म ‘विश्वारूपम’ की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेता राहुल बोस (Rahul Bose) भी थे.

बता दें कि तब न केवल कमल हासन को बल्कि राहुल बोस को भी अमेरिका की पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था. इस किस्से का खुलासा किया था ‘राजी’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, और ‘पाताल लोक’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता जयदीप अलहावत ने. उन्होंने कहा था कि, ”वो कमल हासन और राहुल बोस के साथ न्यूयॉर्क में फिल्म ‘विश्वारूपम’ की शूटिंग कर रहे थे”.

kamal haasan

आगे जयदीप ने बताया था कि, ”इसी बीच उन सभी को एक सीन शूट करना था, जिसके लिए कार से एक पुल के दो-चार चक्कर लगाने थे और क्रिसमस का समय था और अमेरिका हाई अलर्ट पर था. शूट के लिए जैसे ही वो लोग टोल पर पहुंचे. वहां 8 से 10 पुलिस वाले खड़े थे. हमें समझ आ गया ये हमारे लिए ही खड़े हैं और हमें लगा अब हम गए”.

kamal haasan and rahul bose and jaideep ahlawat

अभिनेता ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे इस किस्से के बारे में कहा था कि, ”उस दौरान कमल सर गाड़ी में आगे की सीट बैठे थे और उन्हें लगा कि वो सब संभाल लेंगे, लेकिन पुलिस वालों ने देखते ही चिल्लाना शुरू कर दिया जैसे हम हॉलीवुड फिल्मों में देखते हैं. वो बंदूक लेकर एक दम सामने की तरफ खड़े थे ओर चिल्ला रहे थे और मैं सोच रहा था कि मैं अब शूट नहीं करूंगा, बस मारना मत”.

kamal haasan and jaideep ahlawat

जयदीप अहलावत ने बताया कि, ”बाद में वो लोग समझ गए कि ये शूटिंग चल रही है. हमने परमिशन के कागज भी दिखाए और आखिरकार 15 मिनट बाद उन्होंने हमें जाने दिया, लेकिन वो 15 मिनट बहुत खतरनाक थे. अब हम उस बात को सोचकर हंसते हैं, लेकिन तब हम डरे हुए थे”.

jaideep ahlawat

67 साल के हो चुके कमल हासन इस उम्र में भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. उनके वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो उनकी आगामी फिल्म ‘विक्रम’ है. लोकेश कनगराज द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म इस साल 3 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है. इसमें कमल ‘विक्रम’ नाम का किरदार निभाएंगे. फिल्म में उनके साथ अहम रोल में फहाद फाजिल, विजय सेतुपति, शिवानी नारायणन भी देखने को मिलेंगे.

Back to top button
?>