राशिफल

Rashifal 7 April: आज मंगल करेगा कुंभ में प्रवेश, इन 4 राशियों के जीवन में आएगा सकारात्मक बदलाव

हम आपको गुरुवार 7 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। आज मंगल देव कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। ये इस स्थिति में 17 मई, 2022 तक रहेंगे। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी नई प्रॉपर्टी तथा अचल संपत्ति को खरीद सकते हैं। आज आप कोई आर्थिक लेन देन भी कर सकते हैं। सुख सुविधा पर भी आपको धन खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में स्थितियां तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। घर के किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साहित रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। आपके व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। राजनीतिक झुकाव वाले लोग अब अपनी योजना को कार्रवाई में लाना चाहते हैं। वे भविष्य की चाल के बारे में रणनीतिक रूप से सोचेंगे। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी लेकिन जीवनसाथी के कारण तनाव की स्थिति आ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। आज के दिन किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार से जुड़े जातक सोच समझकर कोई डील करें। किसी विवाद में अपना पक्ष मजबूती से रख पाएंगे। आय में वृद्धि होगी। आज आपका कोई काम बीच में अटक सकता है। इसके अलावा आप पर कार्यभार भी अधिक रहने की संभावना है। ऐसे में आपको काफी झुंझलाहट महसूस हो सकती है। किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न आएं। हाथ में आया अवसर आप गवां सकते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने दुश्मनों से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे बहुत मजबूत होंगे। इस राशि के लोगों को संवेदनशील मामलों पर चर्चा करने से बचना चाहिए। अगर आप ठंडे दिमाग से कार्य करते हैं तो आपका दिमाग शांत रहेगा और हर कार्य को करने में आपका मन लगेगा। जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। ऑफिशियल पेन्डिंग कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक फोकस देना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दोस्तों के लिए आज आप बहुत मददगार साबित होंगे। आज आपके खाते में पैसा बढ़ सकता है। आपका व्यक्तित्व लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में आई आकस्मिक परेशानी के कारण आप आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। आपकी सेहत भी थोड़ी कमजोर हो सकती है। भोजन में सावधानी रखें। कार्य-व्यापार में आज लाभ प्राप्ति की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कारोबार के मामलों में मन में नए-नए विचार आएंगे। आज आस-पास की चीज़ों में आप आसानी से खुशी तलाश लेंगे। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा। सेहत के मामले में भी सब बेहतर रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपकी पुरानी समस्याएं खत्म होने की संभावना है। आर्थिक मामलों में वसूली को लेकर देर होने की संभावना है। सब अच्छा चलता रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने से परिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

acharya chanakya

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मित्र आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। पानी का सेवन अधिक करते रहें। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा। किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। निर्णय लेते समय आप गंभीर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। आप किसी सामाजिक कार्य में रुचि ले सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। असीमित जीवन शैली में रहना और हमेशा आपकी सुरक्षा के बारे में चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देगा। सहकर्मियों से सहयोग पाने के लिये आपको कोशिश करनी पड़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका व्यक्तित्व सभी को अपनी ओर खींचेगा। आज जोश या जल्दबाजी में आप किसी कठिन परिस्थिति में फंस सकते हैं। ऑफिशियल कार्यों में अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, वहीं आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सतर्क रहें। रक्त संबंधी समस्याएं आपको अत्यधिक परेशान कर सकती हैं। सावधान रहें। आपका जीवन खुशहाल रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

छात्रों को मनचाहे शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगे और भविष्य की योजनाओं पर काम करेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार के लिए लाभदायक सिद्ध हो जितना आप दूसरों का भला करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने दोस्तों से घिरे रहेंगे। जीवन खुशियों से भरा रहेगा। घर पर शांति का माहौल बनाए रहे. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें। विवादास्पद स्थिति से बचे, दूसरों के बहकावे में न आने से भी बचना होगा। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आप सारी चीजों को बेहतर तरीके से संभाल लेंगे। बच्चों की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। विक्रय लक्ष्य हेतु भाग-दौड़ बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य खराब हो सकता है। विवेक का प्रयोग लाभ में वृद्धि करेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियो का रूखा व्यवहार रहने से स्वयं के ऊपर ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा। घर के छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जॉब के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। घर के बाहर के खाने से बचें और किसी भी तरह के षड्यंत्र से सावधान रहें।

आपने Rashifal 7 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button