समाचार

हल्दीराम ने पैकेट पर लिखा उर्दू टेक्स्ट, भड़की महिला पत्रकार ने किया हंगामा, देखें Video

नवरात्रि में हल्दीराम के फलाहार के पैकेट पर दिखा उर्दू टेक्स्ट, पत्रकार बोली- हिंदुओं को धोखा..

‘हल्दीराम (Haldiram)’ ये नाम मिठाई और स्नैक्स की दुनिया में काफी फेमस है। हल्दीराम कंपनी के प्रॉडक्ट्स खूब पसंद किए जाते हैं। लेकिन हाल ही में हल्दीराम के एक आउटलेट पर उस समय बवाल मच गया, जब एक महिला रिपोर्टर और स्टोर की एक महिला कर्मचारी के बीच तीखी बहस हो गई। इस बहस की वजह हल्दीराम के फलहारी स्नैक्स पैकेट पर लिखा ‘उर्दू टेक्सट’ (Urdu Text) था।

पैकेट पर उर्दू टेक्स्ट लिखने से भड़की महिला पत्रकार

दरअसल सोशल मीडिया पर #Haldirams बड़ा ट्रेंड हो रहा है। इसके ट्रेंड होने की वजह सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो है। इस वीडियो में सुदर्शन न्यूज चैनल की एक महिला एंकर हल्दीराम के एक आउटलेट में घुसकर खूब हंगामा करती दिखाई देती है। वह वहाँ के स्टोर की एक महिला कर्मचारी से भीड़ जाती है। वह उससे सवाल करती है कि इन दिनों नवरात्रि चल रही है। ऐसे में आप हल्दीराम के फलाहार वाले पैकेट पर पीछे उर्दू में टेक्सट क्यों लिख रहे हो?

पत्रकार के इस सवाल पर हल्दीराम की महिला स्टाफ जवाब देती है कि हमारे यहां कई कम्युनिटी के लोग आते हैं। इसके बाद पत्रकार कहती है कि ‘आप हिंदुओं को धोखा दे रहे हैं।’ बस इसी बात पर स्टाफ भड़क जाता है। वह पत्रकार को करारा जवाब देते हुए कहता है आपको जो करना है कर लो मैडम। हल्दीराम ऐसे टैंट्रम को एंटरटेन नहीं करता। हम आपके सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझते। आपको ये पैकेट रखना है तो रखें या यहां छोड़ दें। लेकिन मेरी दुकान से बाहर चले जाएं।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई। किसी ने इसे सुदर्शन न्यूज की गुंडागर्दी बताया तो कोई बोला कि पैकेट पर उर्दू नहीं अरेबिक भाषा लिखी है। कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स कई दूसरे मुस्लिम देशों में भी भेजती है। जो बिना किसी भेदभाव के इंडिया के प्रॉडक्ट्स को खरीद लेते हैं। वहीं कुछ ने ये भी कहा कि पैकेट पर हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग भाषा में चीजें लिखी हुई है। आपको जो पसंद है पढ़ लीजिए।

तो चलिए सबसे पहले तो आप खुद ये वीडियो ध्यान से देखिए। फिर हमे बताइए कि यहाँ हल्दीराम सही है या सुदर्शन न्यूज की महिला पत्रकार।

ये है लोगों का रिएक्शन

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button