बॉलीवुड

21 साल की उम्र में टूट गयी थी रश्मिका मंदाना की शादी, वर्ना आज होती 2 बच्चों की माँ

इस एक्टर संग होने वाली थी र रश्मिका मंदाना की शादी, हो चुकी थी सगाई लेकिन ..

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा’ की ‘श्रीवल्ली’ यानी कि मशहूर अदाकारा रश्मिका मंदाना 26 साल की हो गई हैं. रश्मिका का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में हुआ था. शुरू से ही रश्मिका की रूचि फिल्मों में काम करने की थी. करीब 19 साल की उम्र में उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रख दिए थे. आइए आपको रश्मिका से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

rashmika mandanna

रश्मिका मंदाना के पिता का नाम मदन मंदाना है और उनकी माता का नाम सुमन मंदाना हैं. रश्मिका का बचपन कर्नाटक में ही बीता है. अभिनेत्री ने एम. एस. रमैया कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से अपनी पढ़ाई पूरी की है. इंग्लिश लिटरेचर और जर्नलिज्म में बैचलर्स करने वाली रश्मिका ने फिल्मों में करियर बनाना उचित समझा.

rashmika mandanna

‘नेशनल क्रश’ का टैग हासिल कर चुकी रश्मिका करीब 6 साल से फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी हुई है. उनकी पहली फिल्म आई थी साल 2016 में. फिल्म का नाम था ‘किरीक पार्टी’. बता दें कि यह एक कन्नड़ फिल्म थी. फिल्म जबरदस्त हिट रही और रश्मिका को पहली ही फिल्म से लोग पहचानने लगे थे.

rashmika mandanna

रश्मिका धीरे-धीरे फिल्मों में आगे बढ़ती गई और बहुत कम समय में न केवल कन्नड़ सिनेमा या दक्षिण भारतीय सिनेमा के दर्शकों तक बल्कि पूरे देश में अपनी उन्होंने ख़ास पहचाना बना ली है. रश्मिका अब हिंदी सिनेमा में भी अपने कदम रखने के लिए तैयार है. उनके पास बॉलीवुड की तीन-तीन फ़िल्में है.

पहली ही फिल्म के लिए मिला बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड…

रश्मिका को उनकी डेब्यू फिल्म के लिए काफी सराहना मिली थी. उनके शानदार काम को देखते हुए उन्हें बेस्ट डेब्यू के सम्मान से सम्मानित किया गया था. बता दें कि अपनी अदाकारी के साथ ही रश्मिका दर्शकों पर अपनी खूबसूरती का जादू भी चलाने में कामयाब रहती हैं. तब ही तो उन्हें ‘नेशनल क्रश’ कहा जाता है.

rashmika mandanna

रश्मिका ने कन्नड़ सिनेमा में आगे जाकर चमक और अंजनी पुत्र नाम की दो फ़िल्में की. इसके बाद साल 2018 में उन्होंने एक बार फिर से बड़ा धमाका किया मशहूर अभिनेता विजय देवरकोंडा के साथ. दोनों की इस दौरान फिल्म ‘गीता गोविंदम’ आई थी जिसे खूब पसंद किया गया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

फिर महेश बाबू संग मचाया तहलका…

rashmika mandanna

विजय देवरकोंडा संग धमाल मचाने के बाद रश्मिका ने दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू संग तहलका मचाया था. दोनों फिल्म ‘सरिलेरू नीकेव्वारु’ में नजर आए थे. यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज हुई थी. यह फिल्म भी सुपरहिट हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने गजब का कलेक्शन किया था.

‘पुष्पा’ ने दिलाया ख़ास और बड़ा मुकाम…

rashmika mandanna

बीते साल दिसंबर में आई सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ ने रश्मिका को ख़ास और बड़ा मुकाम दिलवाया है. यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई है. फिल्म की लोकप्रियता, सफलता, कहानी, किस्से, डायलॉग, डांस स्टेप्स और गाने किसी से छिपे नहीं है. गांव की सीधी सादी ‘श्रीवल्ली’ बनकर रश्मिका ने हर किसी का दिल जीत लिया था.

rashmika mandanna

यह बात बहुत कम लोग जानते है कि रश्मिका की सालों पहले शादी होने वाली थी हालांकि उनकी सगाई टूट चुकी थी. दरअसल साल 2016 के दौरान जब उनकी पहली फिल्म ‘किरीक पार्टी’ आई थी तब वे रक्षित शेट्टी से मिली थी. बता दें कि रक्षित शेट्टी एक अभिनेता है. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और साल 2017 में दोनों ने सगाई कर ली.

rashmika mandanna and rakshiut shetty

रश्मिका और रक्षित का रिश्ता हालांकि आगे नहने बढ़ सका. सगाई के बाद जल्द से जल्द दोनों की शादी की उम्मीद थी हालांकि साल 2018 में दोनों की सगाई टूट गई और दोनों के दो साल के रिश्ते का अंत हो गया. बताया जाता है कि तब से लेकर अब तक फिलहाल रश्मिका अकेली ही हैं. हालांकि उनका नाम अक्सर विजय देवरकोंडा से जुड़ते रहता है.

rashmika mandanna and rakshiut shetty

Back to top button