बॉलीवुड

जब अपने आख़िरी समय में बेटे की यह बात सुनकर रोने लगे थे इरफ़ान, बाबिल से मांगने लगे थे माफ़ी

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिना रहे इरफ़ान खान के निधन को करीब दो साल का समय हो गया है. आज भी फैंस के दिलों में इरफ़ान जीवित है. वे हमेशा फैंस के दिलों में उनकी यादों, फिल्मों और किस्सों के जरिए जीवित रहेंगे. इरफ़ान खान ने फ़िल्मी दुनिया में अपनी बड़ी और ख़ास पहचान बनाई थी.

irrfan khan

इरफ़ान खान अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते बॉलीवुड के कई बड़े बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ते थे. वे अपनी अदाकारी के साथ ही अपने शांत स्वभाव और सादगी के लिए भी पहचाने जाते थे. इरफ़ान खान को हर कोई काफी पसंद करता था हालांकि उनके निधन ने उनके तमाम फैंस का दिल तोड़ दिया था.

irrfan khan

बता दें कि फैंस के दिलों में ख़ास पहचान रखने वाले इरफ़ान खान अपने परिवार के भी बेहद करीब थे. वे अपने बेटे बाबिल खान के भी बेहद करीब थे. इरफ़ान के आख़िरी समय में उनके साथ उनके बेटे बाबिल रहे. बाबिल ने इरफ़ान के निधन से लेकर अब तक कई बार अपने पिता को याद किया है और उन्हें लेकर काफी कुछ कहा है जबकि अब एक बार फिर बाबिल को पिता इरफ़ान की याद आई है.

irrfan khan

हाल ही में पिता के आख़िरी दिनों का एक किस्सा बाबिल ने साझा किया है. उन्होंने बताया है कि एक दिन मैं पिता के कमरे में गया. मैंने उनसे पूछा कि जब मैं बच्चा था तो आप मेरे स्कूल प्लेज में क्यों नहीं आते थे.

तब पिता ने मुझसे पूछा कि क्या वो अभी भी इस बारे में सोचते हैं. बाबिल ने आगे कहा कि पिता की बात सुनकर मैं भावुक हो गया था और पिता का कमरा छोड़कर जाने लगा था.

irrfan khan

बाबिल कमरा छोड़कर बाहर आ गए और इसके कुछ समय बाद इरफ़ान अपने कमरे से बाहर बाबिल से माफी मांगने के लिए आते हैं. गौरतलब है कि इरफ़ान अपने आखिरी कुछ सालों में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. तब उनकी हालत भी काफी गिर गई थी.

irrfan khan and babil khan

रफ़ान की बीमारी का इलाज विदेश में भी चला था हालांकि वे इस जानलेवा बीमारी से छुटकारा नहीं पा सके थे और अंततः इरफ़ान का साल 2020 में 29 अप्रैल को निधन हो गया था. महज 53 साल की अल्प आयु में इरफ़ान इस दुनिया से विदा हो गए थे. इससे उनके फैंस को बड़ा सदमा लगा था.

irrfan khan and babil khan

गौरतलब है कि इरफ़ान भी अपने पिता की राह पर चलते हुए अभिनेता बनने जा रहे हैं. वे फिल्म ‘किला’ से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखेंगे.

Back to top button