दिलचस्प

Love Story: टीवी पर देखकर महिला IAS का पत्रकार पर आ गया दिल, अब करने जा रही हैं शादी

कहते हैं प्यार न उम्र देखता है. न ही कोई और सीमा इसके आड़े आती है। अगर किसी से प्यार हो ही जाए तो फिर उसके आगे कुछ दिखाई नहीं देता है। ये बात हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं। इसका उदाहरण बनी हैं सीनियर महिला आईएएस अधिकारी जिनका दिल एक पत्रकार पर आ गया है।

सबसे खास बात है कि पहली बार महिला अफसर ने पत्रकार को टीवी पर देखा था। वो उनको देखकर और उनके विचारों को सुनकर इतनी मोहित हो गईं कि उनको अपना दिल दे बैठी। अब दोनों ही शादी करने जा रहे हैं। चलिए हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं जो बेहद दिलचस्प है।

मध्य प्रदेश की आईएएस हैं शैलबाला

पत्रकार राकेश पाठक मध्य प्रदेश में रहते हैं। यहीं पर तैनात हैं शैलबाला मार्टिन जो आईएएस अफसर हैं। वो साल 2009 बैच की अधिकारी हैं और इंदौर में रहती हैं। शैलबाला एमपी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं। वो डीएम से लेकर कमिश्नर तक की कुर्सी संभाल चुकी हैं।

फिलहाल वो राज्य मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल में एडिशनल सेक्रेटरी (सामान्य प्रशासन विभाग) की कुर्सी संभाल रही हैं। शैलबाला अभी 56 साल की हैं। हालांकि उन्होंने कभी शादी करने की सोची ही नहीं। इसकी वजह तो वो ही जानती होंगी लेकिन अब उनका दिल एक पत्रकार के लिए धड़कने लगा।

इस पत्रकार से करने वाली हैं शादी

आईएएस शैलबाला का दिल जिस पत्रकार पर आया है, उनका नाम राकेश पाठक है। राकेश बड़े पत्रकार हैं और 57 साल के हैं। उनको अक्सर लोग टीवी की डिबेट में देखा करते हैं। वो कई बड़े समाचारपत्रों में संपादक का कार्य भी कर चुके हैं। अपनी पोस्ट में राकेश ने शैलबाला से शादी की जानकारी दी है।

जानें कैसे हुआ दोनों में प्यार

अब हम आपको दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। दरअसल आईएएस शैलबाला ने सबसे पहले उनको एक टीवी डिबेट में देखा था। वो उनके विचारों से खासी प्रभावित हुई थीं। उनकी पहली मुलाकात 2 साल पहले एक टीवी डिबेट में हुई। यहां पर दोनों के बीच दोस्ती भी हो गई।

बाद में जब दोनों ने एक दूसरे से बात की तो उनके विचारों में काफी समानता मिली। शैलबाला कुंवारी थीं, जबकि राकेश की पत्नी का 5 वर्ष पहले कैंसर की बीमारी से निधन हो गया था। ऐसे में दोनों को ही एक साथी की तलाश थी। विचार मिले तो दोनों के बीच प्यार भी हो गया और फिर शादी भी होने जा रही है।

पोस्ट में की है खूब तारीफ

राकेश पाठक ने अपनी पोस्ट में शैलबाला के बारे में बताया है। उन्होंने जमकर तारीफ भी की है। पत्रकार बताते हैं कि हम दोनों दो साल से दोस्त हैं। हमने साथ में जाना कि शैल बेहतरीन इंसान और हमख्याल हैं। वो बोले कि अब हम जीवनसाथी बनने जा रहे हैं। दोनों के परिवारों की रजामंदी भी मिल गई है।

Back to top button