बॉलीवुड

Birthday Special: ‘मिर्जापुर’ के ‘बब्लू भैया’ को डांटकर भगा देते थे लोग, इस शो से चमकी किस्मत

वेब सीरीज के कई कलाकारों को पहचान दे दी है। कुछ कलाकार तो ऐसे थे जिनके अंदर टेलेंट तो कूट-कूटकर भरा था। फिर भी उनको कोई पहचानता नहीं था। हालांकि जबसे ओटीटी कटेंट सामने आया, इन प्रतिभाशाली एक्टरों को भी उभरने का मौका मिल गया। इन अभिनेताओं ने खुद को दुनिया के सामने साबित भी कर दिया।

vikrant massey

कुछ ऐसा ही नाम मिर्जापुर वेब सीरिज के बब्लू भैया का भी है। वैसे तो इनका असली नाम विक्रांत मैसी है लेकिन ये बब्लू भैया के नाम से लोगों के बीच ज्यादा पहचाने जाते हैं। आज यानि 3 अप्रैल को विक्रांत का जन्मदिन है। चलिए हम आपको उनके संघर्षों के दिनों की कुछ अनकही बातें आपको बताते हैं। इनको जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

35 साल के हैं विक्रांत मैसी

विक्रांक मैसी अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 3 अप्रैल 1987 को मुंबई में हुआ था। अगर उनको ओटीटी का किंग कहा जाए तो ये बात गलत नहीं होगी। बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाले विक्रांत ने एक से बढ़कर एक वेब सीरीज में काम किया है। उनकी वेब सीरीज धूम मचाती हैं।

खासकर मिर्जापुर में उनके बब्लू भैया वाले किरदार की बात की जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है। इस वेब सीरीज में उन्होंने जिस अंदाज में एक्टिंग की थी, लोग उसके कायल हो गए थे। हालांकि विक्रांत को सफलता ऐसे ही नहीं मिल गई। इसके लिए उन्होंने मुंबई में रहकर काफी संघर्ष भी किया है।

लोग डांटकर भगा देते थे

विक्रांत मैसी का टीवी से बॉलीवुड का सफर काफी दिलचस्प रहा है। टीवी पर एक शो आता था ‘धूम मचाओ धूम’। इसी शो में टीवी पर पहली बार विक्रांत नजर आए थे। ये शो साल 2007 में शुरू हुआ था। वैसे उनको इस शो के बाद भी बहुत संघर्ष करना पड़ा। उनको स्ट्रगल के दौर में लोग डांटकर, फटकार भगा देते थे।

हालांकि अपने बब्लू भैया ने हार नहीं मानी और लगे रहे। एक के बाद एक टीवी शो में वो नजर आए। फिर उनको अच्छी पहचान मिली ‘बालिका वधू’ शो से जिसमें उनके किरदार की खूब तारीफ हुई। विक्रांत इसके साथ ही कई पॉपुलर शो जैसे ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’, ‘कुबूल’ है में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं।

जब कहा गया तुम हीरो नहीं बन सकते

विक्रांत ने वो दौर भी देखा है जब उनसे साफ कह दिया गया था कि तुम्हारे अंदर हीरो वाली बात नहीं है। इसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। वो उस बात को सुनकर रोने लगे थे। हालांकि उन्होंने मिर्जापुर जैसी वेब सीरिज में दिखा दिया कि वो किस लेवल के कलाकार हैं। अब लोग उनकी तारीफ करते नहीं थकते हैं।

vikrant massey

अगर हम उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो इस समय उनके पास कई प्रोजेक्ट हैं। वो पहले भी कई बॉलीवुड फिल्मों में दिख चुके हैं। इनमें ‘लूटेरा’, ‘छपाक’, ‘गिन्नी वेड्स सनी’, ‘चौदह फेरे’ समेत कई फिल्में हैं। वहीं अब वो मूवी ‘गैसलाइट’ में अभिनेत्री सारा अली खान के साथ शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में प्रेमिका शीतल ठाकुर के साथ सात फेरे भी ले लिए हैं।

Back to top button