दिलचस्प

इस बेडरूम में छिपा है एक आलसी कुत्ता, जिसने पहले ढूंढ लिया वह जीता

पहेलियां बुझाना हर किसी को पसंद होता है। पहले के जमाने में मुंह से बोलकर या किताब में लिखकर शब्दों से पहेली पूछी जाती थी। लेकिन आज के सोशल मीडिया के जमाने में तस्वीरों को दिखाकर पहेली पूछने का ट्रेंड शुरू हो गया है। इस ट्रेंड में आपको कोई तस्वीर दिखाई जाती है। फिर उसमें किसी एक ऑब्जेक्ट या जानवर को खोजने को कहा जाता है।

आमतौर पर ऐसी तस्वीरों में ऑब्जेक्ट या जानवर को खोजना बहुत मुश्किल होता है। क्योंकि वे आसपास के बैकग्राउन्ड में इस कदर घुलमिल जाते हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है। उन्हें ढूँढने के लिए बाज सी पैनी नजर चाहिए होती है। हर कोई ऐसी पहेलियों को आसानी से हल नहीं कर पाता है। इसी कड़ी में आज हम भी आपके लिए एक शानदार पहेली लेकर आए हैं।

बेडरूम में छिपा है कुत्ता, आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। आपको एक बेडरूम दिख रहा है। बस इसी बेडरूम में एक कुत्ता छिपा हुआ है। आपको इस कुत्ते को 15 सेकंड के अंदर ढूँढना है। यदि आप ने इसे फटाफट ढूंढ लिया तो हम आपकी नजर और दिमाग दोनों को मान जाएंगे। वैसे बता दें कि कई लोग इस पहेली को हल करने की कोशिश कर चुके हैं। इनमें 90 फीसदी लोग फेल हुए हैं। सिर्फ 10 प्रतिशत को ही सफलता हाथ लगी है।

तो क्या आपको बेडरूम में छिपा कुत्ता दिखा? नहीं? चलो हम आपको एक हिंट देते हैं। कुत्ता बेड के ऊपर कहीं छिपा हुआ है। चलो अब तो अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाओ। फटाफट बताओ कि कुत्ता आपको कहाँ नजर आ रहा है? तो दोस्तों कुत्ता दिखा क्या? नहीं? चलो कोई बात नहीं। दिल छोटा मत करो। हम आपको इस पहेली का सही जवाब बता देते हैं।

यहां छिपा बैठा है कुत्ता

इस तस्वीर में कुत्ता बेड के ऊपर बेडशीट के अंदर छिपा बैठा है। आपकी सहूलियत के लिए हमने उसे लाल घेरे में दिखाया है। यदि आप तस्वीर को ज़ूम करेंगे तो आपको कुत्ते की नाक दिखाई देगी। उम्मीद है कि आपको ये पहले पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। जरा देखें कि वह कितनी जल्दी कुत्ते को खोज पाते हैं।

Back to top button