समाचार

इस नवरात्रि टाटा लॉन्च करेगी एक जबरदस्त इनेक्ट्रिक कार, कीमत कम, सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km

वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है। टाटा मोटर्स इस नवरात्रि एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी नई आने वाली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) का एक टीज़र भी जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस कार को 6 अप्रैल को घरेलू बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। इस नई कार के नाम से अभी पर्दा नहीं उठा है, अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कोई नई इलेक्ट्रिक कार होगी या फिर Tata Nexon EV का लांग रेंज वर्जन हो सकता है। कंपनी ने इसके टीजर में कार की थोड़ी सी झलक दिखाई है।

इस टीज़र में कंपनी ने “Different is Electrifying” कोट किया है। बता दें कि, कंपनी इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों पर अधिक फोकस कर रही है। जल्द ही बाजार में अपडेटेड टिगोर इलेक्ट्रिक, Altroz EV और Punch EV को लॉन्च किए जाने की योजना है। टाटा की जल्द बाजार में आने वाली कारों और उनकी खासियत के बारे में आपको आगे बताते हैं।

2022 Tata Nexon EV

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। हाल ही में इसके नए लांग रेंज वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, इस इलेक्ट्रिक SUV में कंपनी 40kWh की क्षमता के बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीन 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी मौजूदा 3.3kW वेरिएंट के लिए ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर भी दे सकती है, जिससे मौजूदा एसयूवी ज्यादा जल्दी चार्ज हो सकेगी। इसके अलावा इस एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरिफायर, क्रूज कंट्रोल, पार्क मोड और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम भी दिया जा सकता है।

 2022 Tata Tigor EV

कंपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जो कि मौजूदा इलेक्ट्रिक कार के मुकाबले ज्यादा ड्राइविंग रेंज देगी। इस कार को भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इस कार में कई बड़े बदलाव कर रही है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 26kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है, जो कि तकरीबन 375 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसके अलावा कंपनी इस कार में अपडेटेड सस्पेंशन को भी शामिल करेगी।

Tat Altroz EV

टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज़ ईवी को “सही समय पर” लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च के डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। बता दें कि, कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक को प्रदर्शित किया था, इसके बाद 2022 ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश किया गया। Tata Altroz EV को कंपनी के अपडेटेड Ziptron तकनीक के साथ आने की संभावना है जिसे जल्द ही नई Nexon EV में भी शामिल किया जाएगा। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।

Back to top button