राशिफल

Rashifal 2 April: आज हिंदू नववर्ष के दिन 3 राशियों का होगा भाग्योदय, रुके हुए कार्य पूरे होंगे

आज चैत्र शुक्ल की प्रतिपदा तिथि है, आज से हिंदू नववर्ष संवत्सर 2079 शुरू हो रहा है। इसी दिन से चैत्र नवरात्रि भी प्रारंभ हो जाती हैं। हम आपको शनिवार 2 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध रहेंगे और घर में आनंदमय वातावरण रहेगा। साझेदारी में व्‍यवसाय करते हैं तो आज आपके कंधे पर कुछ अतिरिक्त कार्यभार आ सकता है। वहीं यदि आप नौकरी में हैं तो कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है। आप कोई ऐसा फैसला भी कर सकते हैं, जिसका असर दूसरों पर पड़ता हो। सोचा हुआ काम समय पर पूर्ण नहीं हो पाएगा। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो विरोधियों से सामना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें। आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। आज कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है। गाय के चरण स्पर्श करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। पारिवारिक मामलों में सावधानी बरतें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रॉपर्टी की खरीद के लिए समय उपयुक्त है। फाइनेंस वाले लोगों के लिए आज अच्छा लाभ होगा। लोहा या धातु का कारोबार करने वालों के लिए भी मुनाफे का दिन है। पारिवारिक परिवेश तनावपूर्ण रहने के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। चलती नौकरी में भी वेतन वृद्धि की संभावना बन रही है। विद्यार्थी वर्ग लक्ष्य प्रति केंद्रित रहेंगे, निकट भविष्य में लाभ होगा। वृद्ध अवस्था के लोग स्वास्थ्य का पूरा ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे रिश्ते सुलझाने और पुराने दिनो का फिर से आनंद लेने का ये अच्छा मौका होगा। मन की बातें लोगों से शेयर कर सकते हैं। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। पार्टनरों से मतभेद दूर होकर स्थिति अनुकूल बनेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज काम के क्षेत्र में संघर्ष अधिक रहने वाला है। धन का आगमन हो सकता है। मन में नवीनतम वस्तु के बारे में जानने की इच्छा होगी। बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुंचा सकती है। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चे भी बने रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक गतिविधियाँ उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष ठीक रहेगा। स्वास्थ्य आज पहले अच्छा रहेगा। मन शांत रहेगा। दूसरों की मदद करने में अपना समय और ऊर्जा आवंटित करें लेकिन उन चीजों के साथ शामिल नहीं हो रहे हैं जिनके साथ आपका संबंध नहीं है। परिवार के लोग अपकी हर तरह से सहायता करेंगे।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति ही आप को सहायता देगी। व्यापारियों के लिए अनुभव की आवश्यकता महत्वपूर्ण है, ध्यान रखना होगा कि अनुभवहीन काम में बड़ा निवेश न करें। वरिष्ठजनों की सलाह और भविष्य के हालात देखते हुए निर्णय लें। आज प्रेमी के साथ को बहस करने से बचें। वाणी में सौम्यता रहेगी। परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। अत्यधिक आलस्य रोगों को न्योता देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका व्यापार और रोजगार तेजी से आगे की ओर बढ़ेगा। बिजनेसमैन आज सोच-समझ के बड़ा निर्णय लें। अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें। आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। महत्वाकांक्षी कार्य बेहतर बने रह सकते है। घर परिवार में एक दूसरे के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह के क्षेत्रों में पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। आज यह भी हो सकता है आप जिसका भला करने की सोच रहे हैं वह ही आपको नुकसान पहुंचा दें। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगें। दफ़्तर में सभी के साथ खुशहाल माहौल बनाकर रखें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। इसके अलावा आज पर‍िवार के साथ कहीं जाने का प्रोग्राम बनने के बाद स्‍थग‍ित भी हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है आज पैसों की कमी की वजह से आपका कोई बनता हुआ काम बीच में ही अटक जाए। आपको ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। प्यार के मामले में आपकी रहेंगे आपको प्यार के मामले में अपने दोस्तों का सहयोग सबसे ज्यादा मिलेगा। छोटी-छोटी बातों को मुद्दा न बनाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी कार्य में अपनों की मदद मिल सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। आज छात्रों को मिले-जुले फलों की प्राप्ति होगी। परिवार में धार्मिक आयोजन होंगे। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कामों को अंजाम दे सकते हैं। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। ये यात्रा आपके लिये सुखद रहेगी। किसी अच्छे काम के लिए कुछ दान भी कीजिए। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कम समय में आपके कार्य पुरे होंगे। आपका रूका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। यदि आपका कोई काम अटका हुआ है तो आज उसके पूरे होने की प्रबल संभावना है। जीवनसाथी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। आपके कमीशन में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफा प्राप्त करने में सफल रहेंगे। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपकी स्थिति मजबूत होगी।

आपने Rashifal 2 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button