राशिफल

Rashifal 31 March: आज कुंभ राशि में होने जा रहा है शुक्र का प्रवेश, इन 6 राशियों को मिलेगा लाभ

हम आपको गुरुवार 31 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। आज शुक्र ग्रह सुबह 8 बजकर 37 मिनट पर मकर राशि की यात्रा समाप्त करके कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी से जुड़ा कोई आकर्षक प्रस्ताव मिल सकता है। अगर आप विद्यार्थी और आपकी शिक्षा में कोई बाधा आ रही है तो आज आपकी परेशानी दूर हो सकती है। आज के दिन माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता हैं। कई वर्षों से रुके हुए कार्य आज तेजी से बनेंगे। मन अशांत रहेगा। सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी। पैसों को लेकर कुछ दिक्कतें हो सकती है। अटके हुए धन की प्राप्ति न होने से आप काफी निराश रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानिसक उलझनों के कारण सिरदर्द की समस्‍या रहेगी। किसी नए काम में आप निवेश की सोच सकते हैं, जिससे अच्छा धन प्राप्त होगा। आप कठिन परिश्रम द्वारा अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते है। ऑफिस में चल रहा विवाद खत्म हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ है। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को आज महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है खासतौर पर अगर आप किसी बदलाव के विषय में सोच रहे हैं तो इसके लिए दिन ठीक नहीं है। वकील के पास जाकर कोई भी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। भागीदारी में आपके फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। सेहत का पूरा ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिमाग से कई सारी चिंताए निकाल देने से राहत महसूस करेंगे। अपने भाइयों और बहनों की वजह से लाभ प्राप्त करेंगे। साथ ही उनके साथ भी समय बिताएंगे। आप आराम के एक बढ़ाया स्तर का अनुभव करेंगे। एक शानदार दिन बिताने के लिए अपने गुस्से पर कंट्रोल रखे। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बिजनेस में रूका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। आज आपका मन भटक सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी नये काम को शुरू करने से पहले माता-पिता का आर्शीवाद लेना न भूलें। आज स्वास्थ्य में साकारात्मक परिवर्तन होगें और आप काफी हेल्दी महसूस करेगें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आप अपने प्रेमी व किसी और के बीच खुद को भावनात्मक तौर पर उलझन में महसूस कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने बजट को संतुलित रखें व एक योजना बना कर चलें फिर धीरे-धीरे आमदनी बढ़ेगी। आज आपको चाहिए कि निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। मानसिक तनाव और समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आपके कार्यस्थल में चीजे सुधरेंगी। आप संपत्ति संबंधित मामलों में बाधाओं का सामना कर सकते हैं। वाहन व मशीनरी इत्यादि के प्रयोग में सावधानी रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में काम ज्यादा हो सकता है। आप निवेश का मन बना सकते हैं। आज आपको घर के बुजुर्गों से धन लाभ होने के योग बन रहे है। आज कोई करीबी आपको गुमराह करने की कोशिश करेगा, इससे बचने के लिए दूसरों की राय को नजरअंदाज करें। सोचे हुए काम आज ही शुरू कर लें। धन के आगमन की संभावना रहेगी। बिजनेसमैन लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शारीरिक कष्ट से बनते कामों में विघ्न हो सकता है। आपके लिए अच्छा रहेगा कि छोटा-छोटा निवेश करें। आज कुछ व्यावसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। महत्वाकांक्षा बढ़ेगी, जो आपसे अधिक परिश्रम करवाएगी। आज पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा। आर्थिक मामलों के लिए दिन अनुकूल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज संघर्ष के बाद ही कोई कार्य पूर्ण होगा। आजीविका बेहतर बनेगी, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। कारोबारियों के लिए व्यापारिक स्थितियां अच्छी ,हैं लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं। वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। जीवन में किसी योग्य व्यक्ति का आगमन जीवन बदल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यर्थ की यात्राएं करने से बचें। हानि होने के आसार हैं। आज आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। बदनामी और अफवाहों से बचें। यह समय वास्तव में आपकी शादी के लिए महत्वपूर्ण है। खर्चों पर काबू रखने की जरूरत है। नौकरी वालों को कार्यस्थल पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में कुछ लाभ मिल सकता है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नयी योजनायों ओर नए कार्यों से लाभ मिलेगा। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। करीबी और विरोधियों के बीच के अंतर को पहचानने का प्रयास करें। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। गरीबों में कम्बल का वितरण करें। विद्यार्थी मिल रहे समय का पूरा सदुपयोग करें। मित्रों के साथ मिलकर कुछ नया काम शुरु करने की सोच सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी दिलचस्प रचनात्मकता घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। युवा वर्ग सरकार के नियमों को ताक पर रखकर कोई काम न करें। खास तौर पर वाहन चलाते हुए दुर्घटना के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। परिवार के मुखिया को घर के लिए कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं। कार्य से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। किसी नए कार्य का शुभारंभ करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

आपने Rashifal 31 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button