बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक को ब्रिटिश संसद से बुलावा, ब्रिटिश सांसद ने की थी फिल्म की तारीफ़

‘बच्चन पांडे’ और ‘आरआरआर’ जैसी दो बड़ी बजट वाली फिल्मों के बीच भी निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ टिकी हुई है. ‘बच्चन पांडे’ को तो कश्मीर फाइल्स धूल चटा चुकी है और अक्षय कुमार की यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई है. वहीं ‘आरआरआर’ जरूर दुनियाभर में कमाई के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ इसकी आंधी में भी टिकी हुई है.

the kashmir files

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में अहम रोल में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज़ कलाकार नजर आ रहे हैं. वहीं पल्ल्वी जोशी और दर्शन कुमार ने भी फिल्म में मुख्य भूमिका अदा की है. बता दें कि पल्लवी जोशी फिल्म के निर्देशक विवेक की पत्नी हैं.

the kashmir files

भारत में तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ की ख़ूब चर्चा हो रही है और इस कम बजट की फिल्म ने 234 करोड़ रूपये की कमाई अब तक कर ली है. विदेशों में भी फिल्म को देखा जा रहा है और फिल्म की विदेश में भी ताऱीफ हो रही है. अब एक गर्व का पल फिल्म को लेकर आया है. बता दें कि फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को ब्रिटिश संसद से बुलावा आया है.

vivek and pallavi

हाल ही में विवेक ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि उन्हें और उनकी पति को ब्रिटिश संसद की तरफ से आमंत्रण मिला है. उन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा कि, “मेरी पत्नी पल्लवी और मुझे ब्रिटिश संसद में आमंत्रित किया गया है. हम अगले महीने वहां जाएंगे. द कश्मीर फाइल्स को कश्मीर पंडितों के नरसंहार के संदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के स्पष्ट उद्देश्य से बनाया गया था. मुझे खुशी है कि हम वहां पहुंच रहे हैं.”

ब्रिटिश सांसद ने फिल्म को लेकर किया था ट्वीट…


बॉब ब्लैकमैन नाम के एक ब्रिटिश सांसद ने फिल्म को लेकर एक ट्वीट किया था. इस पर विवेक ने भी प्रतिक्रिया दी थी. विवेक ने फिर अपने ट्वीट में लिखा था कि, “हमारी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का समर्थन करने के लिए धन्यवाद बॉब ब्लैकमैन. कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों के प्रति आपकी सहानुभूति अनुकरणीय है. मुझे उम्मीद है कि ब्रिटिश संसद के सांसदों को फिल्म दिखाई जा सकती है.”


15 करोड़ रूपये के बजट में बनी है ‘द कश्मीर फाइल्स’…

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म कश्मीरी हिंदूओं के साथ हुई बर्बरता पर आधारित है. साल 1990 में हिंदूओं के साथ जेहादियों ने बहुत बुरा व्यवहार किया था. लाखों हिंदूओं को मौत के घाट उतार दिया गया था और लाखों की संख्या में कश्मीरी हिंदूओं को कश्मीर छोड़कर भागना पड़ा था. बता दें कि यह फिल्म महज 15 करोड़ रूपये के बजट में बनी है.

बजट से आठ गुना ज़्यादा कमाई कर चुकी फिल्म…

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. पहले दिन 11 मार्च को महज इस फिल्म ने साढ़े तीन करोड़ रूपये कमाए थे. जबकि इसके बाद से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस ख़ूब कहर बरपाया. कमाई के मामले में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों से आगे निकल चुकी है फिल्म ने 19 दिनों में 234 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है.

Back to top button