बॉलीवुडविशेष

बहन को गोद में लेकर बैठा ये बच्चा अब बन गया है बॉलीवुड का सुपर स्टार, पहचान गए तो हैं जीनियस

आप बॉलीवुड फिल्मों को देखना पसंद करते हैं तो अपने कलाकारों को भी पहचानते हैं। खासकर कुछ युवा एक्टर तो ऐसे हैं जिनके नाम लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं। वैसे आप कितने भी फिल्मी शौकीन क्यों न हो, अगर आपको किसी अभिनेता या अभिनेत्री की बचपन की फोटो दिखाई जाए तो आप गच्चा खा सकते हैं।

आज हम भी आपके लिए एक ऐसे ही बॉलीवुड के सुपर स्टार की फोटो लेकर आए हैं। बस ट्विस्ट इतना है कि यह फोटो जवानी की न होकर बचपन की है। अब आपके लिए चैलेंज है कि इस फोटो में आपको पहचानना है कि वो एक्टर कौन है। बस आपको इतना बता देते हैं कि इन दिनों इस हीरो की चर्चा सबसे बड़े एक्शन हीरो के रूप में होती है।

ये हीरो है वो नन्हा सा बच्चा

अगर आप फोटो देखकर हीरो को पहचान गए तो आप जीनियस कहलाएंगे। अगर आप नहीं पहचान सके तो कोई बात नहीं, हम आपकी ये परेशानी को दूर कर देते हैं। बहन को गोद में लिए ये नन्हा सा बच्चा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड का उभरता एक्शन हीरो और सुपर स्टार टाइगर श्रॉफ है।

tiger shroff

जी हां टाइगर श्रॉफ ने बहुत कम समय में ही फिल्मी दुनिया में अलग पहचान बना ली है। टाइगर की ये बचपन की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस फोटो में वो अपनी छोटी बहन कृष्णा श्रॉफ के साथ इस फोटो में नजर आ रहे हैं। दोनों ही बेहद क्यूट हैं। बड़े होने पर भी दोनों की बॉन्डिंग ऐसी ही है।

32 साल के हैं टाइगर

टाइगर श्रॉफ इस समय 32 साल के हैं। उनका जन्म मुंबई में 2 मार्च साल 1990 को हुआ था। वो मशहूर फिल्मी हीरो जैकी श्रॉफ के बेटे हैं। उनकी मां का नाम आयशा और बहन का नाम कृष्णा है। टाइगर फिल्मों में एक्शन सीन ऐसे ही नहीं करते हैं। उनके पास मार्शल आर्ट की ब्लैक बेल्ट है जिसकी वजह से वो इतने फिट दिखते हैं।

टाइगर का नाम पहले जय हेमेन्त श्रॉफ था। बाद में उनका नाम बदलकर टाइगर रख दिया गया। शुरुआती पढ़ाई की बात करें तो अभिनेता ने मुंबई से ही पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से स्कूली पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वो एमिटी यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई करने के लिए चले गए।

हीरोपंती से शुरू किया एक्टिंग करियर

टाइगर ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म हीरोपंती से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म साल 2014 में आई थी। इस फिल्म में उनकी हीरोइन कृति सेनन थी। टाइगर ने पहली ही फिल्म में सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। उनके एक्शन से लेकर उनकी बॉडी के दर्शक दीवाने हो गए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।

हालांकि उनको सुपर स्टार बनाने वाली फिल्म ‘बागी’ है। इस फिल्म के तीन सीक्वल बन चुके हैं। तीनों में ही टाइगर को हीरो रखा गया है। अपने जबरदस्त एक्शन के दम पर उन्होंने तीनों ही फिल्मों को हिट किया है। उनके अफेयर की बात करें तो उनका नाम एक्ट्रेस दिशा पटानी के साथ जोड़ा जाता है।

Back to top button