राशिफल

Rashifal 30 March: आज संभलकर रहें ये 5 राशि वाले जातक, करियर-व्यापार में लग सकता है बड़ा झटका

हम आपको बुधवार 30 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ आपका मिलन हो सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आज छोटे उद्योग कर रहे लोगो को बड़ा फायदा हो सकता है। अगर पहले किसी रिश्तेदारों से आपकी अनबन हुई है तो उन्हें मनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। आपको बिजनेस में मुनाफा हो सकता है। स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिल सकता है। मेहनत से आज भागें नहीं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिश्रम का मुआवजा मिलता हुआ प्रतीत होगा। विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को सजग रहें। मामूली फायदे के चक्कर में पहले से पक्की नौकरी को खतरे में न डालें। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए। आप अपने परिवार या अपने रिश्ते कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम होंगे। अपने परिवार के साथ बहुत कठोर व्यवहार नहीं करना शांति को खतरे में डाल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संतान की ओर से शुभ समाचार आ सकता है। अगर आज कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहें है तो अपना जरूरी समान जरूर रख लें। इस राशि के बिजनेसमैन को किसी डील में बड़ा फायदा हो सकता है। आपका व्यक्तित्व आज चमेली के फूलों की तरह महकेगा। आज आप व्यावसायिक रूप से सफल रहेंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक रुप से आगे बढ़ेगी। समाज में मान सम्मान बढेगा एवं शत्रुओ पर विजय प्राप्त होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

युवाओं के लिए करियर में बेहतर अवसर मिल सकते हैं। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। ऑफिस में नियमों का कठोरता के साथ पालन करने की जरूरत है। लग्जरी चीजों का कारोबार करने वालों को फिलहाल धैर्य रखने की जरूरत है। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताज़ा कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको रोमांटिक जीवन में रंग भरने में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। व्यापार से जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय न लें। जोखिम के आसार हैं। कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है। परिश्रम द्वारा आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते है। बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। बच्चों के साथ यात्रा पर जाना रोमांचक रहने की संभावना है। व्यापार में किसी दूसरे पर आश्रित न रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

वैवाहिक दंपतियों के बीच आज छोटी-छोटी बातों को लेकर नोक-झोक बढ़ सकती है। नया काम शुरु करने की सोच सकते हैं। यात्रा से लाभ मिलेगा। विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है। वाहन की खरीदारी आज न करें तो बेहतर होगा। ऑफिस में किसी से वाद-विवाद न करें। मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। नौकरी वालों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। आपके सभी कार्य समय पर पूरे होंगे।

Ganesh ji and laxmi maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके काम करने की क्षमता बढ़ेगी। आप दिन भर उत्साहित रहेंगे। नया काम शुरु करने की सोच सकते हैं। यात्रा से लाभ मिलेगा। विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है। वाहन की खरीदारी आज न करें तो बेहतर होगा। ऑफिस में किसी से वाद-विवाद न करें। कुछ नया करने की कोशिश भी आप कर सकते हैं। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए समय निकाल लेंगे। जोखिम के आसार हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज चीजें आपकी इच्छा के मुताबिक चलेंगी। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। किसी तरह का निवेश करने का भी मन बन सकता है। आर्थिक मामलों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। व्यापार से जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय न लें। कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथी वर्चस्व में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। तेल के कारोबारियों को भी उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। व्यवसायी आज अपने कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं। खाने पीने की चीजों का व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको सकारात्मक और शांत रहना चाहिए। पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। हालांक‍ि मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके द्वारा किये गये कार्यों का विरोध होगा। जो भी प्लानिंग आपके दिमाग में है, उसे किसी के सामने न रखें। शत्रु और रोग कुछ ज्यादा बढ़ने की संभावना है। पति-पत्नी के मध्य अविस्मरणीय व आनन्दित समय व्यतीत होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को जल्दबाजी में कोई भी डील पक्की न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आने वाले दिनों में आपको भारी नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा। किसी पुरानी चीज की खरीदी या बिक्री हो सकती है। पैसों की बात करें तो आपको कर्ज या उधार लेने से बचने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश कर सकते हैं। यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज किसी भी प्रकार का अप्रिय संभाषण न करें व पार्टनर का ख्याल रखें। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन रुचिकर रहेगा। किसी प्रकार की रोमांचपूर्ण घटना के योग बनेंगे।

आपने Rashifal 30 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button