समाचार

बड़ी ख़बर : BJP में शामिल होने के लिए मची भागम-भाग, अब आजम खॉ की करीबी ने कर दिया…

नई दिल्ली – बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद अब यूपी में नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने का दौर शुरू हो चुका है। BJP में शामिल होने के लिए नेताओं में भागम-भाग मची हुई है और अब आजम खॉ की करीबी नेता व सपा से एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल ने पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में  बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने सपा छोड़कर भाजपा ज्वाइन किया है। Mlc sarojini agarwal joins bjp.

सपा MLC सरोजिनी ने ज्वाइन की बीजेपी :

समाजवादी पार्टी के एक और विधान परिषद सदस्य ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर लिया। सरोजनी अग्रवाल का कार्यकाल साल 2021 में समाप्त होना था लेकिन उन्होंने आज ही सपा छोड़कर पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता आजम खां को करारा झटका दे दिया है। आपको बता दें कि सरोजनी को साल 2007 में पहली बार मुलायम सिंह यादव ने ही एमएलसी बनाया था।

सरोजिनी ने प्रदेश की महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और ग्राम्य विकास राज्यमंत्री महेन्द्र सिंह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया। सपा सरकार के समय मंत्री आजम खां की वजह से सरोजनी अग्रवाल का पार्टी में काफी दबदबा था। वे 1995 में जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकीं हैं।

सपा के दो बड़े नेता पहले ही दे चुके हैं इस्तीफा :

गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब जो सपा से एमएलसी थें और एमएलसी यशवंत सिंह ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बुक्कल नवाब ने सपा छोड़ने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर प्रशंसा भी की थी। इन दोनों के अलावा बीएसपी एमएलसी जयवीर सिंह भी सपा से इस्तीफा दे चुके हैं।

सपा अभी इन झटकों से उबर भी नहीं पाई थी कि सरोजिनी अग्रवाल ने इस्तीफा देकर सपा को करारा झटका दे दिया है। सरोजिनी अग्रवाल को मेरठ जिले में सपा का एक बड़ा स्तंभ माना जाता है। उनका अचानक इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए और उसके समर्थकों के लिए करारा झटका है। वो पहले मुलायम सिंह यादव की खास हुआ करती थीं। बाद में वो आजम खां की खास बन गईं थी।

Back to top button