विशेष

18 करोड़ का चलता फिरता घर, लाखों के जूते, अरबों की संपत्ति, ऐसी है हॉलीवुड के विल स्मिथ की लाइफ़

इन दिनों हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विल स्मिथ ख़ूब सुर्ख़ियों में चल रहे हैं. हाल ही में आयोजित हुए 94वें अकेडमी अवॉर्ड में विल स्मिथ को ऑस्कर से सम्मानित किया गया है. उन्हें बेस्ट एक्टर का ऑस्कर पुरस्कार दिया गया है. वहीं विल इस दौरान आयोजन में होस्ट क्रिस रॉक को अपनी पत्नी के गंजेपन का मजाक उड़ाने पर थप्पड़ मारने के चलते भी सुर्ख़ियों में है.

will smith

विल स्मिथ एक ऐसे हॉलीवुड अभिनेता है जिन्हें पूरी दुनिया में पहचाना जाता है और उन्हें पूरी दुनिया पसंद करती है. विल स्मिथ का जन्म 25 सितंबर 1968 को फ़िलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था. बता दें कि विल जब महज 18 साल के थे तब ही वे करोड़पति बन गए थे.

will smith

विल बेहद लोकप्रिय होने के साथ ही काफी रईस भी है. वे दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक के रूप में गिने जाते है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विल स्मिथ के पास 350 मिलियन डॉलर (करीब 27 अरब, 2700 करोड़ रूपये) की कुल संपत्ति है.

will smith

विल स्मिथ एक अभिनेता होने के साथ ही निर्माता और रैपर भी हैं. बहुमुखी प्रतिभा के धनी विल हर साल अच्छी खासी कमाई करते हैं. उनकी कमाई का मुख्य जरिया फिल्मों में अभिनय करना ही है. वहीं इसके अलावा वे निवेश और विज्ञापनों से भी करोड़ों रुपयों की कमाई कर लेते हैं.

will smith

बता दें कि विल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 6 करोड़ (61.1 मिलियन) से भी अधिक लग फॉलो करते हैं. वहीं उनका यूट्यूब चैनल भी है जिस पर उनके 80 लाख (8 मिलियन) से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Will Smith (@willsmith)

विल के पास अरबों रूपये की प्रॉपर्टी भी है. साल 2000 में उन्होंने 20,000 स्क्वायर फुट का घर खरीदा था जिसकी कीमत करोड़ों में है.

will smith

वहीं इससे ठीक पहले उन्होंने साल 1999 में 100 एकड़ की जमीन खरीदी थी जिसकी कीमत 7.5 मिलियन डॉलर बताई जाती है. उनकी प्रॉपर्टी में कई गेस्ट हाउस, एक खुद की झील, अस्तबल, टेनिस कोर्ट के अलावा और भी कई चीजें शामिल है.

विल के पास एक चलता फिरता डबल डेकर होम भी है जिसकी कीमत 18 करोड़ रूपये से ज्यादा बताई जाती है.

will smith

यह एक 22 पहियों वाला मोटर होम है. इसमें सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है.

will smith

will smith

जूतों का है लाखों का कलेक्शन…

काफी लग्ज़री लाइफ़ जीने वाले विल स्मिथ जूते भी काफी महंगे पहनते हैं. उनके पास जूतों का एक लग्ज़री और बड़ा कलेक्शन है.

will smith

बताया जाता है कि उनके जूतों के कलेक्शन की कीमत लाखों रूपये में है.

Back to top button