समाचार

अतीक अहमद के घर फिर चला ‘बाबा का बुल्डोजर’, चुनाव के दौरान कराया गया था अवैध निर्माण

यूपी में विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही अवैध कब्जों और निर्माण पर फिर बुल्डोजर चलने लगा है। प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद के खिलाफ एक बार फिर ये बुल्डोजर चला है। आपको बता दें कि अतीक अहमद के इस निर्माण को पहले ही गिरा दिया गया था।

लेकिन चुनाव के ऐलान के बाद आचार संहिता लगते ही अतीक अहमद के गुर्गों ने फिर से निर्माण करना शुरू कर दिया था। उनको इस बात की पूरी उम्मीद थी कि चुनाव के बाद अखिलेश यादव की सपा सरकार आएगी और वो फिर अपना राज चलाएंगे। लेकिन जनता के फैसले से इस बाहुबली और उसके गुर्गों का चेहर फिर लटक गया है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

तेजी से चल रह बुल्डोजर

योगी आदित्यनाथ के दोबारा सत्ता में आते ही अतिक्रमण माफिया पर उनका एक्शन शुरू हो गया।योगी सरकार 2.0 में माफिया के अवैध निर्माण पर ‘बाबा का बुलडोजर’ जबरदस्त प्रहार कर रहा है। ताजा मामला प्रयागराज का है जहां अतीक अहमद के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है।

दोबारा अवैध निर्माण

दरअसल, बीते साल अतीक अहमद के प्रयागराज स्थित आवास को जमींदोज किया गया था। जिस पर दोबारा अवैध निर्माण होने की सूचना प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) को काफी दिन पहले मिली थी। चुनाव के चलते इस अवैध निर्माण पीडीए की कार्रवाई अबतक रूकी हुई थी। अब पीडीए ने अपनी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अतीक अहमद के चकिया आवास की बाउंड्री, टीम शेड के स्ट्रक्चर और शौचालय को ढहा दिया।

फिर अवैध निर्माण जमींदोज किया

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अधिकारी दलबल के साथ चकिया पहुंचे और आदेश मिलते ही जेसीबी दास्ते ने अतीक अहमद के चकिया स्थित निवास पर अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया। जेसीबी ने पूरे अवैध निर्माण को तहस-नहस कर दिया। आरोप है कि यहां बगैर पीडीए से स्वीकृत अवैध बाउंड्रीवॉल का निर्माण किया गया था। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस और पीडीए के अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि पिछले साल भी पीडीए ने यहां अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की थी।

इस कार्रवाई के दौरान मौजूद अधिकारी ने बताया कि अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए एक बड़े क्षेत्रफल में अवैध निर्माण किया गया था। जिसका पहले डिमोलिशन किया. गया था। इलेक्शन के दौरान पता चला कि यहां पर कुछ अवैध निर्माण का कार्य चल रहा है। इसके बाद जोनल अधिकारी ने जांच कर्रवाई, तो सूचना सही पाई गई। इसलिए आज फिर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

अहमदाबाद की जेल में बंद है अतीक

गौरतलब है कि प्रयागराज का बाहुबली अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है। अभी हाल ही में अतीक की होली मनाते तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं जिनके साथ यह दावा किया गया था कि ये तस्वीरें साबरमती सेंट्रल जेल की हैं। इसके बाद साबरमती सेंट्रल जेल प्रशासन ने इन तस्वीरों को लेकर बयान जारी कर इनके जेल के अंदर का होने के दावों का खंडन किया था। जेल प्रशासन की ओर से ये भी कहा गया कि अतीक अहमद 24 घंटे पुलिस की कड़ी निगरानी में है।

Back to top button