बॉलीवुड

कॉलेज में इस ख़ूबसूरत लड़की को दिल दे बैठे थे राम चरण, दोनों खूब करते थे झगड़ा, ऐसी है लव स्टोरी

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रामचरण 37 साल के हो गए हैं. 27 मार्च 1985 को राम का जन्म तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. राम चरण दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के बेटे हैं. वहीं सुपरस्टार पवन कल्याण उनके चाचा लगते हैं. जबकि सुपरस्टार अल्लू अर्जुन राम के कजिन हैं.

ram charan with allu arjun pawan kalyan chiranjeevi

राम चरण एक बड़े फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. उनके परिवार के कई लोग फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए है. घर-परिवार में शुरू से ही फ़िल्मी माहौल होने के चलते राम ने भी फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का मन बनाया था. साल 2007 में उन्होंने अपने कदम फ़िल्मी दुनिया में रख दिए थे.

ram charan

राम की पहली फिल्म थी ‘चिरुथा’. यह फिल्म साल 2007 में प्रदर्शित हुई थी और उनकी पहली ही फिल्म हिट रही थी और वे दर्शकों को पसंद आ गए थे. फिल्म की सफ़लता के बाद उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट साउथ डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इतना ही नहीं राम को स्पेशल जूरी ने नंदी स्पेशल अवॉर्ड भी प्रदान किया था.

ram charan

साल 2007 के बाद राम दूसरी फिल्म साल 2009 में लेकर आए. उनकी दूसरी फिल्म का नाम था ‘मगधीरा’. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित किए थे. बता दें कि इस फिल्म ने 150 करोड़ रूपये की भारी भरकम कमाई की थी और यह फिल्म इतनी कमाई करने वाली दक्षिण भारतीय सिनेमा की उस समय पहली फिल्म बनी थी.

धीरे-धीरे राम चरण का फ़िल्मी करियर आगे बढ़ता गया और वे एक के बाद एक हिट फ़िल्में देते गए. जल्द ही उनका नाम दक्षिण भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में शामिल हो गया. दक्षिण भारत के साथ ही उनकी लोकप्रियता पूरे देश में है और विदेशों में भी उन्हें पसंद किया जाता है.

बॉलीवुड में असफ़ल रहे राम चरण…

दक्षिण भारतीय सिनेमा में चाहे राम चरण का एक बड़ा नाम है हालांकि वे हिंदी सिनेमा में असफ़ल रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड की एक ही फिल्म में काम किया है जो कि फ्लॉप रही थी. फिल्म का नाम ‘जंजीर’ था जो कि दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ का रीमेक थी. इसमें उन्होंने प्रियंका चोपड़ा के साथ काम किया था.

राम चरण का निजी जीवन…

ram charan and upasana

ram charan and upasana

बात राम चरण के निजी जीवन की करें तो उनकी पत्नी का नाम उपासना कामिनेनी है. बताया जाता है कि दोनों कॉलेज में साथ पढ़ते थे और यहीं से दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती बढ़ती गई और रिश्ता प्यार में बदलने लगा. बता दें कि इस दौरान अक्सर दोनों लड़ाई-झगडे भी करते थे.

ram charan and upasana

एक बार किसी कारणवश राम का बाहर जाना हुआ था इसी बीच राम चरण और उपासना कामिनेनी को एक दूसरे के प्रति प्यार का एहसास हुआ था. फिर दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी और अपने प्यार को नया नाम दिया. बता दें कि उपासना अपोलो हॉस्पिटल्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी की पोती हैं. राम और उपासना दोनों ने 14 जून, 2012 को धूमधाम से शादी की थी. राम और उपासना एक दूजे के बेहद करीब है और दोनों एक दूसरे से काफी प्यार करते हैं.

राम के वर्कफ़्रंट की बात करें तो फिलहाल उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ दुनियाभर में धूम मचा रही है. 550 करोड़ रूपये के बजट में बनी यह फिल्म पहले ही इन दुनियाभर में 223 करोड़ रूपये की कमाई कर भारत की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है.

rrr

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राम चरण के साथ अहम रोल में जूनियर एनटीआर भी नज़र आ रहे हैं. पहले दिन पूरी दुनिया में 223 करोड़ कमाने वाली ‘आरआरआर’ ने दूसरे दिन दुनियाभर में 150 करोड़ रूपये कमाए. इस तरह फिल्म ने महज दो ही दिनों में 273 करोड़ रूपये कमा लिए है.

ram charan rrr

Back to top button