राशिफल

Rashifal 28 March: सोमवार का दिन चार राशियों के लिए रहेगा भाग्यपूर्ण, कोई बढ़िया मौका लगेगा हाथ

हम आपको सोमवार 28 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पति से प्रेम सम्बन्धों में मधुरता देखने को मिलेगी, दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। यह सब आपके कड़े परिश्रम का फल है। आप इसी तरह समझदारी से अपने आर्थिक फैसले लेते रहेंगे तो जल्द ही आपकी आर्थिक समस्याओं का अंत होगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो जाएगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। बच्चों की पढ़ाई लिखाई को लेकर चिंता सता सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार और पार्टनर से मन मुताबिक सहयोग न मिल पाने के कारण थोड़ी निराशा हो सकती है। आज आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। आमदनी के किसी नए स्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपके काम की तारीफ होगी। मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव बने रहना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

माता-पिता की मदद मिलती रहेगी। किसी एकान्त जगह पर पढ़ाई करने से फायदा होगा। आपके हाथ कोई बढ़िया मौका लग सकता है। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, काम में सफलता मिलेगी। अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके कारोबार में वृद्धि होगी विशेष रूप से साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से बहुत ही शुभ रहने वाला है। संतान संबंधित कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक जीवन आपका अच्छी तरीके से रह सकता है। घरेलू कामों में खर्च का उतार-चढ़ाव बना रहने वाला है। रोमांटिक यात्रा से खर्च बढ़ेगा। व्यापार में लागत की वसूली हो सकती है। आपके सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत सारे अवसर प्राप्त होने वाले हैं। प्रेमिका को बहुमूल्य वस्तु भेंट कर सकते हैं। जमीनी विवाद में पैसे अधिक खर्च होने वाले हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पुराना रोग उभर सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बन सकती है। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं आरंभ कर सकते हैं। नौकरी में बॉस से थोड़ी अनबन हो सकती है। जनसंपर्कों का दायरा काफी विस्तृित होगा। दूसराें की मदद के लिए आगे आएंगे। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पिता को स्वास्थ विकार हो सकते हैं। अपनी टीम के साथ एकजुट होकर बड़े प्रोजेक्ट को समय से पूरा करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए दोस्त बनेंगे जो आपके कारोबार में आपकी खूब मदद करेंगे। व्यापारियों के लिए आज का दिन सृजनात्मक कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत शुभ है। युवा को करियर संबंधी नए आयाम तलाशने होंगे। ध्यान रखें भविष्य के लिए चुनौतियां बढ़ेंगी। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। प्रयत्न करने से सफ़लता मिलेगी, दफ़्तर में तारीफ़ होगी, परिवार से सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी के लिए आपके मन में गलत विचारधारा बन सकती है। अविवाहितों को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। शाम को परिवार वालों के साथ समय बीतेगा, इससे रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। करीबी लोगों की कोई बात भी आपको गलत लग सकती है। लव लाइफ आनन्दमय रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपसी समझदारी से लव लाइफ में रोमांच बरकरार रहेगा। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। बिजनेस में बहुत हद तक आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घरेलू मामलों को लेकर धन खर्च की संभावना प्रबल है। सगे-संबंधियों को आर्थिक मदद कर सकते हैं। दोस्त को दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आज आप दिनभर व्यस्त रहेंगे। पसंदीदा काम निपटाने और शौक पूरे करने के लिए समय निकाल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। छात्रों के लिये आज का दिन सामान्य रहेगा, गुरू का सहयोग आपको मिलेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें अच्छी कंपनी के इंटरव्यू के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। आज के दिन आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। अविवाहितों के जीवन में आज प्रेम का प्रवेश हो सकता है। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अधिक जोखिम से बचें। क्रोध पर भी आज संयम रखना पड़ेगा। धार्मिक कार्यों में किया गया व्यय आपके यश में बढ़ोतरी करेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे छात्रों को भविष्य के लिए कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। पुराने निवेशों से उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी हो सकती है। आज कुछ व्यवसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे। आज जीवनसाथी के साथ अप्रिय संभाषण करने से आपको बचना होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आज आपसे कोई व्यक्ति नाराज हो सकता है। छोटी-मोटी यात्राओं से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। कारोबारियों को व्यापार में बहुत सजगता रखनी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज विचारों में नकारात्कता रहेगी। लघु व्यापारियों को अधिक आर्थिक लाभ होगा। पहले किए शुभ कर्मों के कारण शुभ समाचार मिलने की संभावना बन रही है। दोपहर का समय भविष्य को लिए नई दिशा प्रदान करेगा। छात्रों को भविष्य के अनुरूप आवश्यक कौशल का चुनाव करना पड़ेगा। अपने व्यापार को गति देने हेतु उधार लेन-देन न करें। भूमि वाहन इत्यादि की सुख सुविधा की प्राप्ति हेतु शुरुआती दौर में कुछ बाधाएं उत्पन्न होंगी।

आपने Rashifal 28 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button