बॉलीवुड

सलीम खान की दूसरी शादी पर सलमान खान की मां का छलका दर्द, कहा- मैं अंदर तक टूट गई थी

सलीम खान गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक हैं. सलीन ने अपने दौर में कई बेहतरीन फिल्मों की कहानी लिखी है. 86 साल के हो चुके सलीम अपने काम के साथ ही अपने निजी जीवन से भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. बता दें कि सलीम मशहूर अभिनेता सलमान खान के पिता हैं.

salim khan

जहां सलमान खान 56 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं और उन्होंने शादी नहीं की तो वहीं उनके पिता सलीम खान ने दो-दो शादी की है. बता दें कि सलमान के पिता सलीम की पहली शादी सलमा खान से हुई थी. दोनों के चार बच्चे हुए. तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान. जबकि एक बेटी अलवीरा खान अग्निहोत्री. सलीम और सलमा की शादी साल 1964 में हुई थी.

salim khan and salma

सलीम ने बाद में दूसरी शादी की थी मशहूर अभिनेत्री हेलन से. बता दें कि हेलन गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. वे हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन डांस के लिए जानी जाती रही हैं. हेलन की पहली शादी असफ़ल रही थी. इसके बाद उन्होंने शादीशुदा सलीम से दूसरी शादी कर ली थी.

salim khan and salma

सलीम और हेलन की शादी से हर कोई हैरान रह गया था. वहीं उनके परिवार में भी घमासान मच गया था. सलीम की दूसरी शादी से उनकी पहली पत्नी सलमा और सभी बच्चों को गहरा झटका लगा था. इस वजह से सलीम के अपने परिवार और पत्नी से रिश्ते बिगड़ गए थे.

सलमा खान बोलीं- अंदर तक टूट गई थी…

salim khan and salma

अपने एक साक्षात्कार के दौरान सलमा खान ने पति सलीम की दूसरी शादी को लेकर कहा था कि, ”इस घटना से मैं अंदर तक टूट गई थीं”. वहीं सलमा के सभी बच्चे हेलन से बेहद ख़फ़ा और नाराज थे. इस वजह से सभी बच्चों ने लंबे समय तक हेलन से कोई बातचीत नहीं की थी.

salim and helen

शुरुआत में सलमा के सभी बच्चे हेलन से तो चिढ़े हुए थे ही वहीं वे अपने पिता सलीम से भी ख़फ़ा थे हालांकि समय बीतने के साथ सब कुछ ठीक होता गया और फिर जल्द ही खान परिवार का आपसी मामला सुलझ गया. बता दें कि आज भी सलीम दोनों पत्नियों और अपने बच्चों के साथ एक ही घर में रहते हैं.

सलीम-हेलन ने अर्पिता खान को लिया था गोद…

salim and helen

पहली पत्नी से जहां सलीम के चार बच्चे हुए तो वहीं दूसरी पत्नी हेलन से सलीम की कोई संतान नहीं हुई. सलीम और हेलन ने हालांकि बाद में अर्पिता खाना को गोद लिया था. अर्पिता ने साल 2014 में अभिनेता आयुष शर्मा से शादी रचाई थी.

Back to top button