बॉलीवुड

ऐश्वर्या की ख़ूबसूरती देख हैरान रह गई थी रेखा, रोक दी थी अपनी गाड़ी, सड़क पर एक्ट्रेस को लगाया गले

रेखा और ऐश्वर्या राय हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. दोनों ही अदाकाराओं ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी गजब की ख़ूबसूरती और डांस से भी ख़ास और बड़ी पहचान बनाई है. दोनों में कई चीजों को लेकर समानता है.

जैसा कि आपको बताया जा चुका है कि डांस, ख़ूबसूरती और अभिनय के मामले में तीनों में समानता है. क्योंकि इन तीनों ही मामले में ये दोनों अदाकाराएं जरा भी कम नहीं है. वहीं दोनों में एक और चीज कॉमन है. वो है ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन. दरअसल इस बात से दुनिया परिचित है कि अमिताभ बच्चन ऐश्वर्या के ससुर है. वहीं रेखा उनकी प्रेमिका रह चुकी हैं.

rekha and aishwarya

हिंदी सिनेमा में 70 और 80 के दशक में रेखा ने काफी लोकप्रियता हासिल की. इस दौरान वे अपनी बड़ी पहचान बनाने में सफल रही. वहीं ऐश्वर्या ने 90 के दशक के आख़िरी कुछ सालों में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और अगले कुछ सालों में ही वे बड़ी अदाकारा बन गईं.

aishwarya and rekha

वैसे आप सोच रहे होंगे कि इन दोनों अदाकाराओं की बात आज हम आपसे एक साथ क्यों कर रहे हैं तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि एक ख़ास वजह के चलते दोनों की चर्चा एक साथ हो रही है. आपको आज हम रेखा और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात के बारे में बताने जा रहे हैं.

rekha and aishwarya

ऐश्वर्या और रेखा की पहली मुलाकात कहां और कब हुई थी इसके बारे में खुद रेखा ने ख़ुलासा किया था. जब एक अवॉर्ड शो में रेखा ने ऐश्वर्या को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया था तब उन्होंने ऐश्वर्या के साथ अपनी मुलाक़ात के किस्से का जिक्र किया था. तो चलिए जानते है उस किस्से के बारे में विस्तार से.

रेखा ने ऐश्वर्या को सम्मानित करने के दौरान इस बात का ख़ुलासा किया था कि एक बार वे अपनी किसी फिल्म की शूटिंग खत्म करके अपने घर लौट रही थी. उस समय मौसम बरसात का था और मौसम काफी सुहाना था. रेखा ने बताया था कि मुंबई में हल्की-हल्की बारिश हो रही थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

रेखा आगे कहती है कि तब बारिश के दौरान उन्हें एक चांद सी सुंदर लड़की कैटवॉक करती हुई देखने को मिली. मैंने उस लड़की को देखकर अपनी गाड़ी रोक दी. वो लड़की कोई और नहीं बल्कि ऐश्वर्या थी. ऐश्वर्या की ख़ूबसूरती को देखकर रेखा की निगाहें उन पर टिकी की टिकी रह गई. रेखा ने अपनी गाड़ी का शीशा नीचे किया और बस वे ऐश्वर्या को ही देखें जा रही थी.

रेखा ने लगा लिया था ऐश्वर्या को गले…

rekha and aishwarya

रेखा अपनी गाड़ी रोकने और गाड़ी का शीशा नीचे करने के बाद ऐश्वर्या से मिलने के लिए उनके पास चली गई थीं. रेखा ने आगे बताया था कि उन्होंने ऐश्वर्या को गले लगा लिया था. तो इस तरह से अवॉर्ड शो में हजारों लोगों की भीड़ के सामने रेखा ने ऐश्वर्या संग अपनी पहली मुलाक़ात के किस्से को फ़िल्मी अंदाज में बयां किया था. इसके बाद ऐश्वर्या को रेखा के हाथों से अवॉर्ड मिला था.

rekha and aishwarya rai

रेखा के वर्कफ़्रंट की बता करें तो एक लंबे अरसे से रेखा फ़िल्मी पर्दे से दूर है. हालांकि वे अक्सर नज़र आ जाती है. अवॉर्ड शो में तो वे देखने को मिलती ही है वहीं वे रियलिटी शो में भी हिस्सा लेती रहती हैं.

वहीं ऐश्वर्या के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो उनकी आख़िरी फिल्म साल 2018 में ‘फन्ने खां’ आई थी. वहीं अब उनकी आगामी फिल्म ‘मणिरत्नम’ की ‘पोन्नियिन सेलवन’ आने वाली है. यह बिग बजट फिल्म इस साल रिलीज होने वाली है.

Back to top button