बॉलीवुड

यह फिल्म नहीं आंदोलन है, ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर ‘तारक मेहता’ का बड़ा बयान, बोलते हुए छलक पड़ा दर्द

ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर केवल बड़े पर्दे के सितारें ही अपनी बात नहीं रख रही हैं या उन्हें ही केवल यह फिल्म पसंद नहीं आ रही है बल्कि टीवी कलाकार भी इस फिल्म से काफी प्रभावित दिख रहे हैं. हाल ही में टीवी अभिनेत्री और दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा शर्मा ने फिल्म की तारीफ़ की थी.

the kashmir files

अब मदालसा के बाद टीवी के बेहद लोकप्रिय अभिनेता शैलेश लोढ़ा ने भी इसकी तारीफ़ की है और फिल्म का भरपूर समर्थन किया है. बता दें कि बेहद मशहूर हास्य धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले अभिनेता का असली नाम शैलेश लोढ़ा है.

the kashmir files

अब शैलेश ने भी फिल्म की ख़ूब तारीफ़ की है और इस पर अपनी बात रखी है. ख़ास बात यह है कि शैलेश ने फिल्म देखने के बाद इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल हाल ही में शैलेश ने सिनेमाघर में जाकर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखी थी. वहीं जब वे फिल्म देखकर बाहर लौटे तो पैपराजी ने इनसे फिल्म को लेकर सवाल किया.

shailesh lodha

थिएटर के बाहर पैपराजी ने टीवी अभिनेता से सवाल किया था कि आपको फिल्म कैसी लगी. शैलेश ने जवाब में कहा कि, मैं स्पीचलेस हो गया, कुछ कह नहीं पाउंगा. आगे वे कहते है कि ये फिल्म नहीं आंदोलन है. इस दौरान शैलेष भावुक भी नज़र आए और वे ज़्यादा कुछ नहीं कह सके.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Koimoi.com (@koimoi)


किस विषय पर आधारित है फिल्म ?

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीर में साल 1990 में हिंदूओं के साथ हुई बर्बरता पर आधारित है. 32 साल पहले हुई उस घटना को निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बड़े पर्दे पर उतारा है. गौरतलब है कि जिहादियों द्वारा साल 1990 में कश्मीरी हिंदूओं के साथ अत्याचार किया गया था और उनका नरसंहार किया गया था. इस दौरान लाखों कश्मीरी पंडित मारे गए थे और लाखों हिंदूओं ने कश्मीर से पलायन किया था.

200 करोड़ के पार हुई फिल्म की कमाई…


‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार धुंआधार कमाई कर रही है. इस फिल्म ने महज 13 दिनों में ही 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. पहले दिन महज साढ़े तीन करोड़ रुपये कमाने वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अगले 12 दिनों में भारत में कुल 196 करोड़ रुपये से भी अधिक बटोरे

the kashmir files

फिल्म में अहम रोल दिग्गज़ अभिनेताओं अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती ने अदा किया है. दोनों के अलावा फिल्म में दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, अमान इकबाल भी अहम रोल में है.

Back to top button