राशिफल

Rashifal 24 March: आज इन चार राशि वालों पर मेहरबान रहेगी किस्मत, धन और सम्मान में होगी वृद्धि

हम आपको गुरुवार 24 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ देंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। लाभ के अवसर टलेंगे। नकारात्मक विचार मन पर हावी न हो जाएं, इसका ख्याल रखने की आवश्यकता है। मानसिक अस्वस्थता आपको परेशान कर सकते हैं। स्वास्थ्य के संबंध में कुछ न कुछ शिकायत रहेगी। दूसरों के झगड़े में न पड़ें। आप घर पर किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। आज के दिन लाभकारी यात्रा भी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। निजी जीवन की बात करें तो घर का वातावरण शांत रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लव लाइफ में आपका सहयोग आपके साथी को सफलता प्राप्त करने में मददगार साबित होगा। यात्रा सफल रहेगी। लेकिन आज दिन खत्म होते-होते आपको ऐसा लग सकता है कि आपका कोई काम पूरा नहीं हो पाया है, जिससे आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है। विदेश में व्यापार करने वालों के प्रयास सकारात्मक होंगे। छात्र अध्ययन में एकाग्रता बनाए रखें। अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, बड़ी सफलता का योग बन रहा है। विवाह योग्य कन्याओं के विवाह की बात चल सकती है, निर्णय करते हुए सभी पहलुओं की जांच-पड़ताल कर लें। मित्रों के साथ विवादों को समाप्त करने का समय आ चुका है। विद्यार्थियों के लिए एवं उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। दफ्तर में उच्च अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। परिजनों के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना होगा। कलात्मक क्षमता का विकास होगा। दूसरे लोग आपके कार्य की तारीफ करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। आज पैसों के मामलों में किसी से अनबन हो सकती है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है जिसे आप बखूबी निभाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ सफल होगा। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोर्ट-कचहरी व सरकारी कार्यालयों में रुके कार्य मनोनुकूल रहेंगे। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। परिवार में आपकी इज्जत बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। व्यापार के प्रति आपकी कोशिशें सफल होंगी। सेहत के मामले में भी सब कुछ अच्छा रहेगा। रोजमर्रा के काम-काज समय पर पूरे होंगे। आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। सरकारी नौकरी की तौयारी कर रहें छात्रों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पैसे के मामले में दिन खर्चीला रहने वाला है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यवसायी कुछ सकारात्मक निर्णय ले पाएंगे। मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं। यदि आपके पास कुछ विदेशी संपर्क हैं, तो ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आपकी यात्रा सफल होगी। ज्यादातर मामलों में दिन अच्छा रहेगा। आपकी तारीफ हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके नए मित्र बनेंगे। बिजनेस की बात करें तो आर्थिक लेनदेन में पारदर्शिता से कारोबार के नए आयाम खुलेंगे, हो सकता है नए पार्टनर भी व्यापार को लाभ पहुंचाएं। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा। आज किसी भी तरह का निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है, जल्दबाजी के फैसले परेशानी पैदा कर सकते हैं। अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, लेकिन उन पर नियंत्रण रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके खोए हुए मित्र आपको दोबारा मिलने वाले हैं। लोग आपकी मेहनत की सराहना करेंगे। आज आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा तो होगा ही। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की मेहनत बढ़ सकती है। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज न चाहते हुए भी आपको कुछ बड़े खर्चे करने पड़ सकते हैं। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। आप धर्म या समाज के कार्यों से जुड़ेंगे। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आपके मान-सम्मान में इजाफ़ा होगा। आपकी दोस्ती किसी नए व्यक्ति से हो सकती है जो आपके लिए बहुत काम का साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे। थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा, धैर्य रखें। ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा। ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आप स्वयं लें। पूरी तरह से और सच्चे मन से किया गया प्रयास आपके लिए बेहद ही लाभदायक रहेगा। कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं।

आपने Rashifal 24 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button