बॉलीवुड

कुमार विश्वास की साली लगती है कथावाचिका जया किशोरी? कवि ने खुद किया ख़ुलासा

देश-दुनिया में चर्चित कवि कुमार विश्वास और सुप्रसिद्ध कथावाचिका जया किशोरी के बीच एक खास रिश्ता है. जिसकी जानकारी किसी को नहीं है. दोनों चर्चित हस्तियों के बीच आखिर रिश्ता क्या है इस बात का ख़ुलासा खुद डॉ. कुमार विश्वास ने कथावाचिका जया किशोरी के सामने किया.

kumar vishwas and jaya kishori

दरअसल हाल ही में एक विशेष अवसर पर जया किशोरी और कुमार विश्वास की मुलाक़ात हुई. इस मौके पर कुमार विश्वास ने बताया कि आखिर जया किशोरी से वे किस तरह का रिश्ता साझा करते हैं. कवि कुमार ने कहा कि, ”जया किशोरी मारवाड़ी हैं और मेरी पत्नी भी मारवाड़ी परिवार की बेटी हैं. ऐसे में जया मेरी साली हुईं. जिसकी इतनी मधुर भाषी और सुशील साली हो, उसका सोचिये कितना अच्छा भाग्य होगा”.

jaya kishori

गौरतलब है कि कुमार विश्वास मुंबई में भक्ति रियलिटी शो ‘स्वर्ण स्वर भारत’ में जज की भूमिका में नज़र आ रहे हैं. यह शो जी टीवी पर शनिवार और रविवार को प्रसारित होता है. इसमें कुमार के साथ ही जज के रोल में गायक कैलाश खेर और सुरेश वाडेकर भी देखने को मिल रहे हैं.

swarna swar bharat

शो पर अक्सर ही देश की चर्चित हस्तियां भी मेहमान के रूप में नज़र आती है. हाल ही में शो में मेहमान के रूप में जया किशोरी पहुंची थी. इस दौरान जया से बातचीत करते हुए कुमार विश्वास ने बड़ा ख़ुलासा किया. हाल ही में शो में जया किशोरी ने हिस्सा लिया था और वे प्रतियोगियों की भक्तिमयी प्रस्तुति सुनकर मंत्रमुग्ध रह गईं.

kumar vishwas and jaya kishori

शो पर भावुक भी हो गई थीं जया किशोरी…

जया किशोरी को सभी प्रतियोगियों ने अपनी बेहतरीन गायकी से प्रभावित किया. उन्होंने काफी खुशी और उत्साह के साथ भजनों और गीतों का आनंद लिया. हालांकि एक प्रस्तुति के दौरा वे भाविक हो गई थीं. एक प्रतियोगी ने जब ‘तुम ही माता पिता तुम ही हो’ प्रार्थना गई तो जया किशोरी बेहद भावुक हो गई थीं.

kumar vishwas and jaya kishori

कौन है जया किशोरी ?

बता दें कि जया किशोरी एक लोकप्रिय कथावाचिका हैं. उन्हें पूरे देश में पहचाना जाता है. वे भागवत कथा करती है और प्रेरणात्मक विचार भी साझा करती है. वे एक कथावाचिका के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. बहुत छोटी उम्र में ही उनका झुकाव भक्ति भाव और अध्यात्म की ओर था.

jaya kishori

जया का जन्म 13 जुलाई 1995 को हुआ था. अपने एक साक्षात्कार में जया ने बताया था कि, ”मैंने सिर्फ 7 साल की उम्र में भजन गायन आरंभ कर दिया था. उस समय मेरे माता-पिता को रिश्तेदारों की काफी बातें सुननी पड़ी थीं. देशभर में लाखों लोग जया की कथा सुनते हैं और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में उनके विचारों को भी ख़ूब पसंद किया जाता है.

jaya kishori

कुमार विश्वास के बारे में भी जानें…

वहीं कवि कुमार विश्वास की बात करें तो वे देश के साथ ही विदेशों में भी लोकप्रिय हैं. 52 वर्षीय कुमार का जन्म उत्तर प्रदेश के पिलखुवा में हुआ था. वे हिंदी के बड़े और लोकप्रिय कवि माने जाते हैं.

kumar vishwas

Back to top button