दिलचस्प

मुसीबत में फंसी महिला की बच्चों ने ऐसे की मदद, Video सीधा दिल में उतरेगा

इस कलयुग में हर काई स्वार्थी होता है। सभी अपनी दुनिया में मस्त रहते हैं। दूसरों की चिंता किसी को नहीं होती है। सड़क पर कोई मुसीबत में फंस जाए तो लोग उसकी मदद की बजाय वीडियो बनाने लग जाते हैं। हालांकि बच्चों के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। बच्चे मन के सच्चे होते हैं। वे किसी से भेदभाव नहीं करते हैं। उनमें दया और मदद का भाव होता है। यही वजह है कि उन्हें भगवान का रूप भी कहते हैं।

बच्चों की अच्छाई का ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बच्चे मुसीबत में फंसी एक महिला के लिए जो करते हैं, वह सबका दिल जीत लेता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला फल का ठेला चला रही है। रास्ते में एक ऊंची ढलान आती है। महिला लाख कोशिश करती है, लेकिन अकेली ठेले को ढलान पर नहीं चढ़ा पाती है।

दो बच्चों ने की मुसीबत में फंसी महिला की मदद

महिला के आसपास से कई लोग गुजर जाते हैं। कोई भी मुसीबत में फंसी इस महिला पर ध्यान नहीं देता है। जबकि महिला के ठेले पर फलों के साथ एक छोटा सा बच्चा भी रहता है। फिर वहाँ से दो बच्चे स्कूल की ड्रेस पहने गुजरते हैं। महिला को मुसीबत में फंसा देख बच्चों का दिल पिघलता है। लड़का ठेले को आगे से खींचता जबकि महिला व बच्ची पीछे से धक्का मारते हैं। देखते ही देखते ठेला ऊपर चढ़ जाता है।

बच्चों की इस नेकदिली से खुश होकर महिला उन्हें एक-एक केला दे देती है। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। लोग बच्चों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर पर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “आपकी डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, अगर वो आपके व्यवहार में ना दिखे।”

देखें वीडियो

वीडियो देख लोगों ने कई तरह के कमेंट्स किए। एक यूजर ने लिखा “आखिर कोई महिला की मदद क्यों नहीं कर रहा?” फिर दूसरे ने कहा “इसलिए तो हम बच्चों को भगवान का रूप कहते हैं।” फिर एक कमेन्ट आता है “लोगों को इन बच्चों से कुछ सीखना चाहिए। दूसरों की मदद को आगे आना चाहिए।”

Back to top button