बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अजय देवगन का बड़ा बयान, कहा- भारत ही नहीं पूरी दुनिया में..’

आखिरकार अब हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने भी चर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी बात रखी है. अब तक हिंदी सिनेमा के कई बड़े दिग्गज़ों ने इस फिल्म का समर्थन किया है और इसकी जमकर सराहना की है. वहीं हाल ही में अजय देवगन का भी इस पर बड़ा बयान आया है.

the kashmir files

अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी की मुख़्य भूमिका वाली इस फिल्म की आमिर खान, अक्षय कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, सनी देओल, कंगना रनौत, सुनील शेट्टी, रितेश देशमुख जैसे सितारों ने ख़ूब तारीफ़ की. वहीं अब अजय ने भी इसकी जमकर सराहना की है और उन्होंने इसके कंटेंट, इसकी कहानी को भी सराहा है. हाल ही में एक इवेंट पर अजय ने इस फिल्म को लेकर बड़ा बयान दिया जो कि अब चर्चा में बना हुआ है.

the kashmir files

दरअसल इन दिनों अजय देवगन अपनी आगामी फिल्म ‘रनवे 34’ के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं. हाल ही में फिल्म का ट्रेलर आया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. फिल्म में अजय देवगन के साथ ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन अहम रोल में है. अपनी आगामी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर अजय ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी अपनी बात रखी.

ajay devgn

अजय देवगन ‘रनवे 34’ के मौके पर पत्रकारों से भी रूबरू हुए. इस मौके पर उनसे ‘रनवे 34’ को लेकर कई सवाल किए गए. इसी बीच उनसे ‘द कश्मीर फाइल्स’ का नाम लेकर भी सवाल किया गया. एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाना दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने का सबसे अच्छा तरीका है? इसमें उदाहरण के तौर पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ का भी नाम लिया गया था.

अजय ने सवाल के जवाब में कहा कि, ”नहीं ऐसा नहीं है, ये सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है…ये पूरी दुनिया में है. जैसे मैंने पहले भी फिल्में की हैं- द लीजेंड ऑफ भगत सिंह. कुछ कहानियां इतनी इंस्पिरेशनल होती हैं और काफी बार जो सच्चाई होती है, वो इतनी अमेजिंग होती है कि आप वैसे फिक्शन लिख नहीं सकते हैं”.

अजय ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि, ”आइडिया ये नहीं होता है कि कोई सच्ची घटना ढूंढो…जब आप कुछ सुन लेते हैं तो आपको लगता है कि ये बहुत अनोखी चीज हुई थी, ये दुनिया के सामने आनी चाहिए. इसलिए हम इसे पिक करते हैं, वरना हम कहानियां खुद भी लिखते हैं और बनाते हैं”.

अजय की ‘रनवे 34’ भी है सच्ची घटना पर आधारित…

ख़ास बात यह है कि अजय की आगामी फिल्म ‘रनवे 34’ भी सच्ची घटना पर आधारित है. इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. अजय के फैंस के लिए एक ख़ास और बड़ी बात यह भी है कि इस फिल्म में अहम रोल अदा करने के साथ ही अजय ने इसे निर्देशित भी किया है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह और बोमन ईरानी भी अहम रोल में है.

ईद पर रिलीज होगी ‘रनवे 34’…

ajay devgn

ट्रेलर सामने आते ही फिल्म के प्रति फैंस काफी उतावले हो गए है. फैंस फिल्म देखने के लिए बेताब नज़र आ रहे हैं. हालांकि उन्हें 29 अप्रैल तक इंतज़ार करना होगा. क्योंकि फिल्म ईद के मौके पर इसी साल 29 अप्रैल को प्रदर्शित होने वाली है. बता दें कि पहले फिल्म का नाम ‘मेडे’ रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदलकर ‘रनवे 34’ किया गया.

Back to top button