राशिफल

Rashifal 23 March: गणेश जी आज इन 3 राशियों के सभी संकटों का करेंगे नाश, संबंधों में आएगी मधुरता

हम आपको बुधवार 23 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप संपत्ति निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। आज आपके साथ सुखद घटना घटेगी। जमीन संबंधी कार्यों में कागजातों की अच्छे से जांच पड़ताल करें। सचेत रहने की भी जरूरत है। कई मामले ऐसे हैं जिन पर आपकी राय नहीं मानी जाएगी। आज आप थोड़े उदास भी हो सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। कठिन परिस्थितियों में ठंडे दिमाग से काम लेना होगा, चीज़ें जल्द ही आपके पक्ष में हो जाएंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति चरमरा सकती है। फ़िजूल के ख़र्चों से बचने में ही आपकी भलाई है। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी से जुड़ा काम करने वाले लोगों को बड़े निवेश से बचना चाहिए। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। किसी मित्र की सलाह आपको धन लाभ करा सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रूझान हो सकता है।

ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। कारोबारी गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों के सुझाव को भी ध्यान में रखें। इससे आप और अधिक बेहतर निर्णय ले पाएंगे। जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। आपका करियर आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय आपको भावुक होने की आवश्कता नही है। ऑफिस में आपकी किसी गलती की वजह से उच्च अधिकारियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार लाएंगे। कोई महत्वपूर्ण काम भी कर सकते हैं, जो आपको बड़ा फायदा देने वाला रहेगा। नया काम शुरू करने के बजाए पुराना काम समेटने पर ज्यादा ध्यान दें। आपको न्यायालय से आज लाभ मिलने का योग बन रहा है, कोई मुकदमा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कामकाज के मोर्चे पर आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात लाभदायक रहेगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। मौज.मस्ती में खर्च की वजह से अपने बजट से भटक सकते हैं। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। संबंधों में मधुरता आएगी। आपका व्यक्तित्व निखरेगा। किसी भी अनैतिक कार्य में रुचि ना लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव से बच कर रहें। सभी को हर संभव सहयोग करें। नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है तो आपकी ये कोशिश पूरी हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं. आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। शारीरिक कष्ट हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

चोट, चोरी आदि से हानि संभव है। जोखिम न लें। आप जिस भी काम में हाथ बढ़ाएंगे, वो सफल जरूर होगा। छोटे स्तर पर बिजनेस कर रहे लोगों को धन लाभ हो सकता है। कोर्ट व कचहरी के कार्यों की रुकावट किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। छात्रों को आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आज आपको बड़े भाई का सहयोग भी प्राप्त होगा। करियर में आपकी उम्मीदें और संभावनाएं अच्छी रहेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। विवाद से क्लेश हो सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को काफी कड़ा परिश्रम करने की जरूरत है। बेहतर होगा आप अपना कोई भी काम आज अधूरा न छोड़ें। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। पैसों की स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। आज आप कोई पुराना उधार चुकाने में सफल रहेंगे।

Ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नई शुरुआत के लिए अच्छा समय है। आज करोबारियों को पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको हर स्थिति में अपनी भावनाओं पर संतुलन बनाकर रखना चाहिए। जो लोग सोने-चांदी के व्यापार से जुड़े हैं, उनके काम की गति बढे़गी। आपका आत्मविश्वास आसमान की ऊचाइयों पर ले जायेगा, आपकी आर्थिक योजनाएं सफल होंगी। जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले आपको अपने जीवन से संबंधित योजना के लिए एक योजना तैयार करनी होगी। सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। शॉपिंग करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। व्यापारियों को अपने पुराने संपर्कों से अच्छा लाभ हो सकता है। गलतफहमी और लगातार असहमति पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। दफ्तर में आपके उच्च अधिकारी आपके काम से काफी संतुष्ट रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले आपके लिए फायदेमंद होंगे। दांपत्य जीवन के लिए यह अवधि ज्यादा अनुकूल नज़र नहीं आ रही है। आपके वैवाहिक संबन्धों में मधुरता कुछ कम हो सकती है, जीवनसाथी के साथ आपकी तनातनी संभव रहेगी। आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो सकता है। आंख विकार आज एक समस्या हो सकती है।

आपने Rashifal 23 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button