बॉलीवुड

करोड़ों की गाड़ियां, आलीशान घर और बेशुमार दौलत, महारानियों जैसा जीवन जीती है रानी मुखर्जी

अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक खास पहचान बनाई है. वे करीब 25 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है और इस ढाई दशक के समय में उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. रानी मुखर्जी के अभिनय को हर किसी ने काफी पसंद किया है.

rani mukerji

रानी मुखर्जी के लिए 21 मार्च का दिन बेहद ख़ास होता है. इसी दिन रानी का साल 1978 में मुंबई में जन्म हुआ था. रानी ने ख़ूब नाम कमाने के साथ ही ढेर सारी दौलत भी कमाई है. वे करोड़ों रूपये की सम्पत्ति की मालकिन हैं. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. वे एक लग्जरी जीवन जीती हैं.

बात सबसे पहले कर लेते है रानी मुखर्जी की कुल सम्पत्ति के बारे में. बताया जाता है कि रानी मुखर्जी ने फ़िल्मी दुनिया से अच्छी खासी कमाई की है. 44 साल की यह अदाकारा प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 12 मिलियन यूएस डॉलर की मालकिन हैं. भारतीय मुद्रा में देखें तो वे कुल 90 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं.

लग्जरी गाड़ियों में सफर करती है रानी…

rani mukerji

रानी मुखर्जी के पास कई कीमती और लग्जरी गाड़ियां भी है. जानकारी के मुताबिक़ रानी मुखर्जी के पास ऑडी और मर्सिडीज जैसी महंगी कंपनियों की गाड़ियां है. उनके पास करीब दो करोड़ रूपये कीमत की ऑडी A8 W12 है जो उन्हें उनके पति से तोहफे में मिली थी. वहीं रानी के पास मर्सिडीज एस क्लास और मर्सिडीस बेन्ज ई क्लास जैसी कारें भी है.

हाल ही में खरीदा 7 करोड़ रूपये का घर…

यूं तो रानी अपने पति आदित्य चोपड़ा और बेटी आदिरा के साथ मुंबई में एक बेहद आलीशान और ख़ूबसूरत घर में रहती है जिसकी कीमत करोड़ों में है वहीं रानी ने हाल ही में एक और घर खरीदा है. बताया जाता है कि अभिनेत्री के नए घर की कीमत करीब सात करोड़ रूपये है.

बता दें कि रानी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म बियर फूल से की थी. इस फिल्म में उन्होंने सहायक भूमिका अदा की थी. इसका निर्देशन रानी के पिता राम मुखर्जी ने किया था. इसके बाद अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में काम किया और अपनी बड़ी एवं अलग पहचान बनाई.

रानी ने अपने 25 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया है. उनकी कई फ़िल्में शानदार रही है. उनकी सफल फिल्मों में प्रमुख रूप से ‘कुछ कुछ होता है’, ‘बंटी और बबली’, ‘कभी अलविदा न कहना’ और ‘मर्दानी’ जैसी फिल्में स्थान रखती है.

रानी के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नार्वे’ है. इससे पहले वे बंटी और बबली 2 में नजर आईं थीं जो कि बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.

Back to top button