राशिफल

Rashifal 22 March: आज इन 7 राशियों को आशीर्वाद देंगे बजरंग बली, जीवन से निराशा के बादल होंगे दूर

हम आपको मंगलवार 22 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको एक्स्ट्रा धन मिल सकता है। जिसके दम पर आपको थोड़ी राहत मिलेगी। भाई बंधुओं और पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे लेकिन ज्यादा स्नेह आज कलह का कारण बन सकता है, इसका ध्यान रखें। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखें। व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को भी आप परास्त कर सकेंगे। आज आप थोड़ा आराम कर लें, तो अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नया बिजनेस शुरू करने के लिए दिन ठीक है। सेहत भी ठीक रहेगी। भाइयों या दोस्तों से किसी बात पर अनबन हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार तथा स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। घर के सदस्यों के साथ आज का दिन आनंद में गुजरेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। कार्यस्थल पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप जिस भी बात को पकड़ लेंगे उसे मनवाकर ही छोड़ेंगे, चाहें उससे घर अथवा बाहर वालों को समस्या ही क्यों ना हो। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। आपकी अनियंत्रित वाणी किसी से मनमुटाव करा सकती है, इसलिए वाणी व व्यवहार पर संयम बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वाहन खरीदने का विचार हो सकता है। किसी खास से आपको गिफ्ट भी मिल सकता है। आत्मविश्वास के चलते हर काम में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा के लिए दिन ठीक नहीं है। कोई महंगी चीज चोरी हो सकती है। जमीन जायदाद खरीदने के लिए उत्तम समय चल रहा है। ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कड़वाहट बढ़ने की आशंका है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मानसिक चिंताएं बनेंगी। आर्थिक हानि भी हो सकती है। हल्की हंसी-मजाक न करें। घरवालों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है, किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। शारीरिक कष्ट संभव है। जल्दबाजी से बचें। किसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। नवीन लोगों के साथ मित्रता होगी। कोई बड़ी डील या किसी से पार्टनरशिप करना चाह रहे हैं, तो अच्छे से सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप पारिवारिक क्लेश से दूर रहें। पारिवारिक क्लेश आपके लिए सबसे अधिक नुकसानदेह साबित हो सकता है। जॉब के अच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं। किसी उधार लिया पैसा आज चुका सकते हैं। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। रिश्तेदारों से मिलने के लिए आज अच्छा समय है। प्रॉपर्टी के सिलसले में की गई यात्रा सफल होगी। ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप नई चीज़ों पर विचार करेंगे। आप छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। विरोधी भी आज आपके सामने दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं। जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनका समाज में नाम रोशन होगा। विवाहित जोड़े के संबंध में मधुरता आ सकती है। संतान के विकास और खुशी का आनंद लेंगे। बेवजह किसी से विवाद परेशानी उत्पन्न कर सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज विवाद करने व जल्दबाजी से बचें। नेत्र पीड़ा हो सकती है। स्वास्थ्य पर व्यय होगा। कर्ज लेना पड़ सकता है। लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा है। बिजनेस में कोई बड़ा फैसला न लें। कोई करीबी व्यक्ति मदद करने से इंकार कर सकता है। हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो राहत मिल सकती है। माता-पिता और भाई-बहनों से मदद मिल सकती है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में अपने सहकर्मियों के साथ अपना व्यवहार विनम्र रखने का प्रयास करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अत्यधिक व्यस्तता के कारण परिवार के प्रति बेपरवाह बने रहने की संभावना है। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले आर्थिक मामलों में योजना बनाएं। मेडिकल की तैयारी कर रहें युवाओं का समय अनुकूल है। स्वास्थ्य की दृष्टि से पिछली बीमारियों में आराम मिलेगी। किसी बड़े काम के होने से प्रसन्नता रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। सुख के साधन जुटेंगे। नवीन वस्त्राभूषण पर व्यय होगा। कारोबार में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यालय पर्यावरण काफी मुश्किल हो सकता है। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। रोग या शत्रु तनाव का कारण होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। पैसों से जुड़ी उलझनें बढ़ सकती है। जिससे धन हानि होगी। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। आप काफी सकारात्मक और तरोताजा महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप नई योजनाएं बनाएंगे। कारोबारियों के लिए व्यापार में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है। शांत व्यवहार और एक अच्छा कारक की भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें। आपकी कार्य क्षमता और काबिलियत के चलते उच्च अधिकारी और सहकर्मी आपसे पूरी तरह प्रसन्न रहेंगे। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने की कोशिश में लगे रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

काम से संबंधित यात्रा हो सकती है जिससे नए रास्ते खुलेंगे। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। महिला अधिकारी का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। करियर से रिलेटेड आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे। आपकी कोई जरूरी प्लानिंग आज सफल होगी। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा।

आपने Rashifal 22 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button