समाचार

The Kashmir Files विवाद: IAS नियाज खान को विवेक अग्निहोत्री का चैलेंज, बोले-आ रहा हूं भोपाल

नियाज खान ने कहा था कि ऐसी फिल्में मुस्लिमों पर भी बननी चाहिए ताकि लोग इस समुदाय की पीड़ा भी समझ सकें

The Kashmir Files फिल्म बॉलीवुड की ब्लॉक बस्टर मूवी साबित हो गई है। 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने के बाद अब फिल्म 200 करोड़ की कमाई के सफर पर है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों तो भगाने का दर्द और उनके ऊपर हुए अत्याचारों के बारे में दिखाया गया है। इस सच को जानने के लिए लोग सिनेमाघरों में जमकर उमड़ रहे हैं।

जहां एक ओर फिल्म खूब कमाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर फिल्म को लेकर विवाद भी लगातार जारी हैं। कभी कोई नेता फिल्म के बारे में टिप्पणी कर देता है तो कभी कोई अफसर फिल्म के बारे में टिप्पणी करने लगता है। अब ताजा विवाद फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और आईएएस नियाज खान के बीच हो गया है।

जानें क्या बोले थे आईएएस नियाज खान

The Kashmir Files  का विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में पीएम मोदी ने फिल्म की तारीफ की थी और लोगों को भी फिल्म देखने को बोल दिया था। इसके बाद दूसरे दल के नेताओं ने फिल्म की बुराई करनी शुरू कर दी थी। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने तो फिल्म की कहानियों को ही झूठा करार दे दिया था।

वहीं फिल्म को लेकर मध्य प्रदेश के आईएएस नियाज खान भी टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने पहले कहा था कि ऐसी फिल्में मुस्लिमों पर भी बननी चाहिए ताकि लोग इस समुदाय की पीड़ा भी समझ सकें। इसके बाद ताजा विवाद तब हुआ जब नियाज खान ने कहा कि फिल्म 150 करोड़ कमा चुकी है। ऐसे में फिल्म प्रोड्यूसर को कमाई को कश्मीरी पंडितों के बच्चों के घर और शिक्षा पर खर्च करना चाहिए।

जानें क्या बोले विवेक अग्निहोत्री

आईएएस अफसर नियाज खान अपने इस ट्विट से सीधे ही फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के सामने खड़े हो गए हैं। दोनों ही लोग अब एक दूसरे पर ट्विट कर रहे हैं। विवेक ने तो उनको जवाब देते हुए सीधे बोल दिया है कि वो भोपाल आ रहे हैं। उनको मिलने का वक्त दीजिए ताकि दोनों के बीच मदद के बारे में कुछ बातचीत हो सके।

इतना ही नहीं विवेक ने उनको एक चैलेंज और दिया है। उन्होंने नियाज पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर दोनों की मुलाकात होती है तो चर्चा इस बात पर भी होनी चाहिए कि आईएएस अपने लिखे उपन्यासों से मिलने वाली रॉयल्टी से कश्मीरी पंडितों की मदद कैसे करते हैं। आपको बता दें कि नियाज खान अब तक 7 उपन्यास लिख चुके हैं।

देश ही नहीं विदेशों में भी धूम

फिल्म देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी धूम मचा रही है। अमेरिका की बात करें तो वहां पहले इस फिल्म को 11 मार्च को रिलीज किया गया था। शुरू में फिल्म को 63 सिनेमाघरों में दिखाया जा रहा था। हालांकि बाद में लोगों की भीड़ को देखते हुए सिनेमाघरों की संख्या चार गुना बढ़ानी पड़ गई है।

अमेरिका में फिल्म करीब 10 लाख डॉलर की कमाई कर चुकी है और अब भी एडवांस बुकिंग चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर भारत में भी इस फिल्म में कई बड़े बजट की फिल्मों को पछाड़ दिया है। ये फिल्म अब बाहुबली की कमाई को टक्कर देने चल पड़ी है।

Back to top button