बॉलीवुड

द कश्मीर फाइल्स की सुनामी में ध्वस्त हुए सभी रिकॉर्ड, 10वें दिन की इतनी कमाई, कुल कलेक्शन 167 करोड़

एक फिल्म बीते 10 दिनों से बॉक्स ऑफिस पर लगातार तबाही मचा रही है. फिल्म का नाम है ‘द कश्मीर फाइल्स’. इस फिल्म ने हर किसी के होश उड़ा दिए है. फिल्म को हर ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म ने पहले ही दिन महज साढ़े तीन करोड़ रूपये की कमाई की थी लेकिन इसके बाद फिल्म की कमाई हर दिन रिकॉर्डतोड़ रही.

the kashmir files

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देशभर में चर्चाओं का विषय बनी हुई है. फिल्म ने कमाई के मामले में बड़ी-बड़ी फिल्मों को पछाड़ दिया है. अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, अमान इकबाल और दर्शन कुमार जैसे सितारों से सजी यह फिल्म सिनेमाघरों में 11 मार्च को प्रदर्शित हुई थी.

the kashmir files

इस फिल्म का निर्देशन किया है विवेक रंजन अग्निहोत्री ने. ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म हर दिन कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना रही है और पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करती जा रही है. फिल्म का 10वें दिन का कलेक्शन यानी कि 20 मार्च का कलेक्शन भी रिकॉर्डतोड़ रहा.

the kashmir files

फिल्म ने अपने 10वें दिन यानी कि रविवार, 20 मार्च को पहले के सभी 9 दिनों से ज्यादा कमाई की है और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. द कश्मीर फाइल्स का 10 वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (The Kashmir Files Day 10 Box Office Collection) 26.20 करोड़ रूपये रहा.

फिल्म समीक्षक तरन आदर्श ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई के ताजा आंकड़े ट्विटर पर साझा किए है. जिसमें उन्होंने बताया है कि भारत में इस फिल्म ने 20 मार्च को रविवार के दिन 26 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई की है और कुल कमाई को 167 करोड़ रूपये के पार पहुंचा दिया है.

ख़ास बात यह है अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे हफ्ते में 73 करोड़ का कलेक्शन किया है. यह अपने आपमें एक बड़ा और अविश्वसनीय रिकॉर्ड है. एक कम बजट की फिल्म को दर्शकों को इतना प्यार मिल रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. बता दें कि इस फिल्म का बजट महज 14 करोड़ रूपये है और फिल्म अब तक अपनी लागत से 12 गुना अधिक कमा चुकी है.

the kashmir files

वहीं फिल्म की दुनियाभर में भी अच्छी कमाई हो रही है. है. फिल्म भारत में तो छप्पड़फाड़ कमाई कमाई कर ही रही है वहीं विदेशों में भी फिल्म का जलवा देखने को मिल रहा है. बता दें कि बाहुबली फिल्म के बाद अब ‘द खस्मीर फाइल्स’ ऐसी फिल्म साबित हुई है जिसने रिलीज के दूसरे हफ्ते में 73 करोड़ रूपये कमाए है.

the kashmir files

बॉक्स ऑफिस पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ का सफर आंकड़ों में…

पहला दिन [पहला शुक्रवार] – 3.55 करोड़ रुपये
दूसरा दिन [पहला शनिवार] – 8.5 करोड़ रुपये
तीसरा तीसरा दिन [पहला रविवार] – 15.1 करोड़ रुपये
चौथा दिन [पहला सोमवार] – 15.05 करोड़ रुपये
पांचवां दिन [पहला मंगलवार] -17.80 करोड़ रुपये
छठवां दिन [पहला बुधवार] – 19.30 करोड़ रुपये
सातवां दिन [पहला गुरुवार] – 19.05 करोड़ रुपये
आठवां दिन [दूसरा शुक्रवार] – 22.00 करोड़ रुपये
नौवा दिन [दूसरा शनिवार] – 24 करोड़ रुपये
दसवां दिन [दूसरा रविवार]- 26 करोड़ रुपये

बता दें कि यह फिल्म साल 1990 में कश्मीरी हिंदूओं के साथ हुए अत्याचार, नरसंहार और उनके पलायन पर आधारित है. 32 साल पुराना वो भयानक दृश्य अब जब परदे पर उतरकर आया तो इसे लोग ख़ूब देख रहे है और भावुक भी हो रहे हैं. हर कोई फिल्म और कश्मीरी पंडियों के समर्थन में उतर आया है.

इन राज्यों में ‘टैक्स फ्री’ हुई फिल्म…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, अक्षय कुमार, आमिर खान, कंगना रनौत, सुनील शेट्टी, रितेश देशमुख, सनी देओल जैसी हस्तियों ने भी फिल्म को ख़ूब सराहा है. वहीं मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित कई राज्यों की सरकारों ने फिल्म को ‘टैक्स फ्री’ किया है.

Back to top button