समाचार

लकवाग्रस्त बुजुर्ग का छलका दर्द- बेटे-बहू नहीं देते खाना-दवा, कमरे में बंध कर करते हैं गंदा काम

एक पिता अपने बच्चों की जिम्मेदारी बहुत अच्छे से निभाता है। वह खुद तकलीफ में रहता है, लेकिन बच्चों की देखरेख अच्छे से करता है। लेकिन आजकल के कुछ बच्चे मां बाप को बोझ समझते हैं। वे बुढ़ापे में उनकी सेवा नहीं करते हैं। अब उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद जिले के मसूरी थाना क्षेत्र का यह मामला ही ले लीजिए। यहां एक लकवाग्रस्त बुजुर्ग ने जब बेटे बहू से मिलने वाली प्रताड़ना की कहानी सुनाई तो लोगों की आंखें नम हो गई।

बीमार बुजुर्ग को खाना नहीं देते बेटे बहू

बुजुर्ग का आरोप है कि उसके बेटा और बहू उसे खाना-पानी नहीं देते हैं। उसे कमरे में कई दिनों तक बंद कर भूखा प्यासा छोड़ देते हैं। बुजुर्ग को लकवे की बीमारी है, लेकिन फिर भी कोई उनका दावा का इंतजाम नहीं कर रहा है। बेटे ने कुछ समय पहले अपने बुजुर्ग पिता को बुआ के घर छोड़ दिया था। हद तो तब हो गई जब वह तीन महीने तक मिलने भी नहीं आया।

तंग आकर बुजुर्ग ने की पुलिस में शिकायत

बुजुर्ग की शिकायत है कि न सिर्फ उसके बेटे और बहू, बल्कि बेटे का साला और उसके दोस्त भी उसे पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। जब प्रताड़ना बर्दाश्त से बाहर हो गई तो बुजुर्ग ने पुलिस से गुहार लगते हुए शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इस बुजुर्ग शख्स की पहचान 71 वर्षीय हैरी फर्नांडिस बताई है। वह वेब सिटी में रहता है। उसकी पत्नी का 22 साल पहले ही निधन हो गया था।

शराब पीकर करते हैं हंगामा

71 साल के बुजुर्ग की शकायत है कि बेटा-बहू, बेटे का साला और उसके दोस्त सभी ने उनका जीना मुश्किल कर रखा है। ये सभी शराब पीकर हंगामा करते हैं। जब मैं इसका विरोध करता हूँ तो मुझ से झगड़ा करते हैं। जान से मारने की धमकी देते हैं। मैंने कई बार अपनी बीमारी का हवाला देकर उनसे अच्छे इलाज की गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने मेरी बातों पर ध्यान नहीं दिया।

लोगों का फूटा गुस्सा

उधर सोशल मीडिया पर जब ये खबर सामने आई तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। एक यूजर ने कहा कि “ऐसे बहू बेटे को तो जेल भेज देना चाहिए।” वहीं दूसरे ने कहा “घोर कलयुग आ गया है। जिस पिता ने बचपन में उंगली पकड़ चलना सिखाया, आज उसे ही लकवा मार गया तो सेवा नहीं कर रहा है।” सभी लोगों ने पुलिस से बुजुर्ग को इंसाफ दिलाने की मांग की है। वहीं कुछ ने बुजुर्ग को किसी एनजीओ से मदद दिलाने की बात भी कही है।

Back to top button