राशिफल

Rashifal 20 March: आज इन 5 राशियों की मुश्किलें होंगी हल, जानें आपको क्या सौगात देंगे सूर्यदेव

हम आपको रविवार 20 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने कार्यों से संभलकर चलिएगा। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण आपको फायदा होगा। घर के कार्यों को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आज का दिन आपके लिए कष्टदायी हो सकता है, इसलिए सभी कार्यों में सावधानी बरतें। सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आज मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। माता बच्चों की शैतानियों से परेशान हो सकती है। कुछ काम समय से निपट जाएंगे। जैसे-जैसे काम निपटाते जाएंगे आप खुश और तनावमुक्त होते जाएंगे। पेंटिंग कोर्स में आपको अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिल सकता है। आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सुख-सुविधाओं पर खर्च ज्यादा होगा। आप जो भी कार्य मन लगाकर करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति होने के चांस बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे आप अच्छे से कर लेंगे। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। व्यवसाय के लिए दिन लाभदायी रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा। पति-पत्नी में दूरियां बढ़ सकती हैं। पुराने मामले सुलझ सकते हैं।

surya dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बिजनेस में हानि के आसार है। भाग्य का साथ मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। आज के दिन आपका सौम्य व्यवहार दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। आपके मित्र मंडली में बढ़ोत्तरी होगी तो वहीं पुराने दोस्तों पर विश्वास बनाए रखना चाहिए। शारीरिक कष्ट की आशंका है। जो वित्त से संबंधित काम करते हैं, उन्हें आज अपने लक्ष्यों को पाने में परेशानी होगी। बिजनेस को लेकर नई योजना बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वाहन सावधानी से चलाएं। हर कदम में सफलता प्राप्त होगी। ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। कारोबारियों को जरूर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नयी योजना लानी चाहिए। अपने जिम्मेदारी को पूरा करने की कोशिश करें। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं। काम टालने की आदत परेशानी में डाल सकती है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। काम में मन नहीं लगेगा। आज किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में ऑफिस के सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। नकारात्मकता हावी रहेगी। पूर्व की गलती से सबक ले सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और सोचे हुए काम निपटाने में सफलता मिल सकती है। दुश्मन परेशान करने की कोशिश करेंगे। कानूनी मामलों में सावधानी बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नया काम शुरू करने के लिए यह समय उत्तम है। आपकी प्रयत्नों की वजह से आपको आर्थिक परिस्थिति में बदलाव तुरंत नजर आएगा। जो आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। केवल पैसों को ही महत्व देकर काम ना करें। प्रेम में लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। परिस्थितियां भी आपके अनुकूल रहेगी। आपका कोई खास काम दोस्तों की मदद से पूरा हो सकता है। अपने समय का सदुपयोग करना ही श्रेष्ठकर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक स्तर पर हुआ बदलाव आज आपके लिए सकारात्मक रहेगा। फैशन से जुड़े कार्य करने वालों को प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर विवादित मामलों में सजग रहें। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें, इससे समय और संसाधनों का अपव्यय हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ दिन की शुरुआत करेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। नये रोजगार आपके लिए लाभप्रद रहेगा। यात्रा एवम मित्रो से लाभ प्राप्त होगा। कारोबारियों को अपने संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है, वरना परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी।

Hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। पैसों से संबंधित बड़ा नुकसान होने की आशंका बन रही है, इसलिए काम के प्रति सतर्कता रखें और जरूरत से अधिक रिस्क न लें। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। आर्थिक आवक बढ़ने की वजह से आत्मविश्वास महसूस होगा। जो काम को अधिक बेहतरीन कराने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित करेंगे, तो आपको फायदा होगा। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए। आलस्य हावी रहेगा। कोई आपको दिल से सराहेगा। आज आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में क़ामयाब रहेंगे। उत्साहजनक सूचना प्राप्त होगी। पूछ-परख रहेगी। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। संतान सुख प्राप्त का योग बन रहा है।

आपने Rashifal 20 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button