समाचार

पोलैंड की करोलिना बिलावस्का बनीं नई ‘मिस वर्ल्ड’, जानें किस सवाल के जवाब से सिर पर सज गया ताज?

दुनिया को नई मिस वर्ल्ड मिल गई है। इस बार पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने बाजी मार ली और मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर लिया। इस प्रतियोगिता में दुनिया भर की सुंदरियों ने हिस्सा लिया था लेकिन पोलैंड की सुंदरी ने अपनी खूबसूरती और बुद्धिमत्ता के बल पर सबको पछाड़ते हुए खिताब पर अपना कब्जा कर लिया।

पूर्व मिस वर्ल्ड जमैका की टोनी एन सिंह ने उनको ताज पहनाकर नई मिस वर्ल्ड बनने पर बधाई दी। ये आयोजन प्यूर्तो रिको में हुआ था। यहां के कोका-कोला म्यूजिक ह़ल में हुई प्रतियोगिता में करोलिना के सिर पर ताज सजा। वहीं अमेरिकी का श्री सेनी दूसरे नंबर पर रहीं। इसके साथ ही कोटे डी’आइवर की ओलिविया तीसरे स्थान पर रहीं।

भारतीय सुंदरी का सपना टूटा

इस प्रतियोगिता में भारतीय सुंदरी भी मौजूद थी और दूसरे देशों की सुंदरियों को कड़ी चुनौती दे रही थी। उनका नाम मनसा है जो वाराणसी की हैं। मनसा टॉप 13 तक पहुंच गई थीं लेकिन इसके बाद टॉप 6 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकीं और उनका खिताब जीतने का सपना टूट गया।

वैसे मनसा के लिए खूब दुआएं हो रही थीं और वो अच्छा प्रदर्शन भी कर रही थीं। इसके बाद भी मिस वर्ल्ड का ताज उनके सिर पर नहीं सज सका। हालांकि प्रतियोगिता में भारतीय मूल की सुंदरी का दबदबा रहा। अमेरिका की श्री सेनी को पहला रनरअप चुना गया है। वो भारतीय मूल की हैं और अमेरिका में रहती हैं।

जानें कौन हैं करोलिना

करोलिना पोलैंड की रहने वाली हैं। उनकी शिक्षा की बात करें तो वो एमबीए की पढ़ाई की है। अब उनका इरादा पढ़ाई जारी रखने का है और वो पीएचडी भी करना चाहती हैं। उनको पढ़ाई का शौक तो है ही, इसके साथ ही वो मॉडलिंग में भी अपना करियर बनाना चाहती हैं। इतना ही नहीं उनका इरादा मोटिवेशनल स्पीकर बनने का है।

करोलिना स्वीमिंग को भी खूब पसंद करती हैं। इसके अलावा स्कूबा डायविंग भी उनका मनपसंद खेल है। वो टेनिस और बैडमिंटन भी खेलना पसंद करती हैं। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता कोरोना वायरस की वजह से टल गई थी। कई सुंदरियों को कोरोना हो गया था। भारत की मनसा भी इस वायरस की चपेट में आ गई थीं।

जानें किस जवाब ने बनाया मिस वर्ल्ड

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर उनको किस सवाल के जवाब ने मिस वर्ल्ड का ताज दिलवा दिया। कॉम्पटिशन में उनसे पूछा गया कि सबसे महत्वपूर्ण खोज क्या है जो अभी खोजी जानी बाकी है?

इस सवाल पर करोलिना ने बड़ी होशियारी से जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हम सबके पास अनोखे अनुभव हैं…हम छोटे-छोटे प्रयासों से भी…दूसरों के जीवन को बेहतर बना सकते हैं।” बकौल करोलीना, “अगर आप कुछ नया खोजना चाहते हैं तो…ज़्यादा सहानुभूति, करुणा, कृतज्ञता रखने का प्रयास करें।” बस ये जवाब जजों को भा गया और वो मिस वर्ल्ड बन गईं।

Back to top button